Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:05 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सेना हमेशा अपने पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है:भिंडर

सेना हमेशा अपने पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है:भिंडर

मथुरा,14 जनवरी (वार्ता) जनरल अफिसर कमांडिग, स्ट्राइक वन के लेफटीनेंट जनरल अमरदीप सिंह भिंडर ने कहा कि भारतीय सेना हमेशा अपने भूतपूर्व सैनिकों की भलाई और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

श्री भिंडर ने मंगलवार को मथुरा छावनी में आयोजित भूतपूर्व सैनिक दिवस के मौके पर यहां स्थित युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण कर देशहित में सर्वोच्य बलिदान देनें वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा सेना, नौसेना और वायु सेना के सेवानिवृत सैनिक, जो सेवानिवृत्त के बाद आस-पास के इलाके में बस गये हैं, उन्होंने भी युद्ध स्मारक पर माल्यार्पण किया।

इस मौके पर लेफटीनेंट जनरल अमरदीप सिंह भिंडर ने अनौपचारिक रूप से सेवारत एवं सेवानिवृत सैनिकों के साथ बातचीत की और उन्हें अपनी बहुमूल्य सेवा के लिये धन्यवाद दिया तथा राष्ट् निर्माण के प्रति उनके अमूल्य योगदान की सराहना की । उन्होंने कहा कि भारतीय सेना हमेशा अपने भूतपूर्व सैनिकों की भलाई और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

हेडक्वार्टर 1 कोर के ले0 कर्नल आशीष बाजपेयी ने बताया कि मथुरा और उसके आस पास बसे भूतपूर्व सैनिकों, युद्ध में विकलांग हुए सैनिकों ने शहीदों के सर्वोच्य बलिदान को याद करते हुये समारोह में भाग लिया। उन्होंने बताया कि इस उत्सव का मुख्य उद्देश्य सेना, नौसेना और वायु सेना के सेवानिवृत सैनिकों को सम्मानित करना था।

उन्होंने बताया कि सशस्त्र बल भूतपूर्व सैनिक दिवस प्रत्येक वर्ष 14 जनवरी को उन सेवानिवृत सैनिकाें की निस्वार्थ भक्ति और बलिदान को याद करने के लिए आयोजित किया जाता है जिन्होंने राष्ट्र की रक्षा में अपना जीवन तक बलिदान कर दिया। यह दिवस भारतीय सशस्त्र् बलों के पहले कमांडर फील्ड मार्शल के. एम. करियप्पा द्वारा प्रदान की गई सेवाओं के सम्मान और मान्यता के प्रतीक के रूप में भी मनाया जाता है जो आज ही के दिन यानी 14 जनवरी 1953 को सैन्य सेवा से सेवानिवृत हुए थे।

सं त्यागी

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image