Tuesday, Apr 16 2024 | Time 11:59 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संतकबीरनगर में सिलेंण्डर फटने से लगी आग में करीब 80 मकान जले

संतकबीरनगर में सिलेंण्डर फटने से लगी आग में करीब 80 मकान जले

संतकबीरनगर, 05 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र गैसे सिलेंडर फटने से गांव में लगी भीषण आग से रिहायशी एवं जानवरों की झोपड़ियों के साथ करीब 80 मकान जलकर गए।

आग का कहर इतना भयंकर था कि हजारों लोगों एवं दमकलों की मशक्कत के बाद कई घण्टे तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका। इस घटना में एक महिला और युवक समेत कई पशु भी झुलस गए हैं।

पुलिस उपाधीक्षक (सदर) रमेश कुमार के अनुसार पड़ोखर गांव में रविवार को अपराह्न कुकिंग गैस का सिलेण्डर फट गया और देखते ही देखते अनेक मकान और झोपडियों को अपनी चपेट में ले लिया। तेज हवा के कारण आग ने विकराल रुप धारण कर लिया और करीब 80 मकान जलकर नष्ट हो गए हैं। उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में ग्रामीणों की मदद से दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया जा सका । उन्होंने कि इस घटना में झुलसे लोगों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

इस बीच मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार खलीलाबाद दीपक गुप्ता ने बताया कि आग से हुई क्षति का आकलन कराया जा रहा है। लेखपालों को क्षति का आकलन कर पीड़ितों की संख्या सहित आख्या देने का निर्देश दिया गया है। उन्होंन कहा कि शीघ्र ही पीड़ितों को सहायता प्रदान कर दी जाएगी।

सं त्यागी

वार्ता

More News
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

भाजपा में सभी का बराबर सम्मान: मोहन यादव

15 Apr 2024 | 10:29 PM

मैनपुरी 15 अप्रैल (वार्ता) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सभी‌ का बराबर सम्मान है और उनका मुख्यमंत्री बनना इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।

see more..
image