Friday, Mar 29 2024 | Time 13:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अनुच्छेद 370 एवं 35ए का हटना राष्ट्रवाद की जीत - भाजपा

अनुच्छेद 370 एवं 35ए का हटना राष्ट्रवाद की जीत - भाजपा

जयपुर, 05 अगस्त (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जम्मू-कश्मीर में धारा 370 एवं 35ए के हटने के ऐतिहासिक पल का स्वागत किया।

पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने कहा कि इस विधेयक के पास होने से जम्मू-कश्मीर के विकास में जो बांधाये उत्पन्न थी और भ्रष्टाचार व्याप्त था, वो अब समाप्त होगा। कश्मीर अब विकास के राह पर द्रुत गति से बढ़ेगा। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनियां ने कहा कि उक्त अनुच्छेद जनसंघ की स्थापना से ही पार्टी का मुख्य एजेंडा रहे हैं। एक देश में दो विधान, दो निशान, दो प्रधान को खत्म करने एवं जम्मू-कश्मीर को शेष भारत से संवैधानिक रूप से जोड़ने के लिए जनसंघ के संस्थापक डाॅ. श्यामप्रसाद मुखर्जी ने इसके लिए बलिदान दिया। यह करोड़ों देशवासियों की भावना, राष्ट्रवाद की जीत है और इसके लिए हजारों वो सैनिक भी सम्मान के हकदार है, जिन्होेंने कश्मीर घाटी की रक्षा के लिए बलिदान दिया है।

पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. अरूण चतुर्वेदी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह के साहसिक फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि हम सौभाग्यशाली है कि इस ऐतिहासिक पल के हम गवाह हैं। पूर्व महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा ने कहा कि इस बिल के पास होने से कश्मीर घाटी में महिलाओं की स्थिति सुदृढ़ होगी।

राजस्थान विधानसभा सत्र में भी नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया के नेतृत्व में सभी 72 विधायकों एवं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के दोनों विधायकों ने खुशी जाहिर की और केन्द्र की मोदी सरकार को धन्यवाद ज्ञापित किया।

More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image