Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:06 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अनुच्छेद 370 का खात्मा अटल के प्रति सच्ची श्रद्धाजंलि : योगी

अनुच्छेद 370 का खात्मा अटल के प्रति सच्ची श्रद्धाजंलि : योगी

लखनऊ 16 अगस्त (वार्ता) भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी को मूल्यों की राजनीति करने वाले अनूठे व्यक्तित्व की संज्ञा से नवाजते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया जाना राष्ट्रहित को सर्वोपरि मानने वाले पूर्व प्रधानमंत्री के प्रति सच्ची श्रद्धाजंलि है।

श्री वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि के मौके पर लोकभवन में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा कि पारदर्शिता के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करने वाले पूर्व प्रधानमंत्री ने अखंड भारत का सपना देखा था। अनुच्छेद 370 हटाकर सरकार ने उनको श्रद्धांजलि दी है। उनकी नजर में कोई भी व्यक्ति छोटा बड़ा नहीं था। वो सदैव कहते थे कि वह मरने से नहीं बल्कि बदनामी से डरते हैं।

उन्होने कहा कि श्री वाजपेयी एक संवेदनशील कवि होने के साथ देशहित में कठोर फैसले लेने के लिये जाने जाते है। संसद में उनकी पहचान एक ओजस्वी वक्ता की थी जिससे विरोधी पक्ष के नेता भी उनकी बात गम्भीरता से सुनते थे। उन्होने जीवनपर्यन्त राष्ट्रहित को सर्वोपरि माना। उनका व्यक्तित्व का ऐसा आकर्षण था कि वैचारिक मतभेद होने के बावजूद उनके चिरविरोधी भी उनका हृदय से सम्मान करते थे।

प्रदीप

जारी वार्ता

image