Friday, Mar 29 2024 | Time 17:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


‘देश हित’ में जम्मू-कश्मीर से हटाया अनुच्छेद 370 : श्रीपद नाईक

‘देश हित’ में जम्मू-कश्मीर से हटाया अनुच्छेद 370 : श्रीपद नाईक

वाराणसी, 24 अगस्त (वार्ता) रक्षा राज्यमंत्री श्रीपद यसो नाईक ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को ‘देश हित’ का फैसला बताते हुए शनिवार को यहां कहा कि राजनीतिक चश्मे से देखने के बजाये सामाजिक नजरिये से देखना चाहिए और तमाम विपक्षी दलों को पूरे मन से एकजुट होकर समर्थन करना चाहिए।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में ‘महामना और आयुर्वेद’ विषय पर आयोजित सेमिनार में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने आये श्री नाईक ने संवाददाताओं के एक सवाल पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व तमाम फैसले देश हित को ध्यान में रखकर लिये जाते हैं। जम्मू-कश्मीर के मामले में भी उनकी सरकार का यही नजरिया है।

रक्षा राज्यमंत्री के अलावा केंद्रीय आयुष मंत्रालय में स्वतंत्र प्रभार की जिम्मेवारी संभाल रहे श्री नाईक ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने से सिर्फ जम्मू-कश्मीर ही नहीं, पूरे देश को इसका लाभ मिलेगा। यही वजह है कि बिना किसी राजनीतिक नाफ-नुकसान की चिंता किये सरकार ने यह ‘ऐतिहासिक’ कदम उठाया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत अन्य विपक्षी नेताओं के जम्मू-कश्मीर दौरे के सवाल पर कहा कि राजनीतिक कारणों से कई लोग वहां जाना चाहते हैं। यह ठीक नहीं है, फिलहाल उन्हें राजनीति की चिंता के बजाये देश और समाज की मजबूती पर ध्यान देना चाहिए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी के सवाल पर उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा। इसके लिए किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है।

इससे पहले श्री नाईक ने विश्व प्रसिद्ध श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन कर बाबा भोले का आर्शीवाद लिया।

बीरेंद्र प्रदीप

वार्ता

More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image