Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना से मरने वाले आशा, आंगनवाडी कार्यकर्ताओं के परिजनों को मिले राहत : सिद्धारमैया

कोरोना से मरने वाले आशा, आंगनवाडी कार्यकर्ताओं के परिजनों को मिले राहत : सिद्धारमैया

बेंगलुरु 29 मई (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष के नेता के. सिद्धारमैया ने शनिवार को राज्य सरकार से कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से काल के गाल में समा चुकी आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के परिजनों को तत्काल राहत एवं सहायता प्रदान करने की मांग की है।

श्री सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को लिखे पत्र में कोरोना योद्धाओं आशा कार्यकर्ताओं, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, ग्राम पंचायतों, शिक्षकों, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस, राजस्व, परिवहन विभाग, शहरी स्थानीय निकायों, पशु चिकित्सकों और अन्य जो सीधे तौर पर कोरोना वायरस से निपटने में शामिल हैं उनका वेतन तत्काल जारी करने की मांग की।

उन्होंने उक्त कोरोना योद्धाओं को विशेष सुरक्षा मुहैया कराना सरकार की प्रमुख जिम्मेदारी बताते हुए आरोप लगाया कि सरकार ने अभी तक कई विभागों के कर्मचारियों को कोरोना योद्धा तक घोषित नहीं किया है। जिन लोगों को पहले ही कोरोना योद्धा घोषित किये जा चुके हैं, उन्हें पिछले दो-तीन महीने से वेतन नहीं मिल रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि इसके अलावा आशा कार्यकर्ताओं, आंगनबाडी कार्यकर्ताओं और सरकारी स्तर के कर्मियों को कोरोना से बचाव के लिए मास्क, सैनिटाइजर, दस्ताने जैसे बुनियादी उपकरण उपलब्ध नहीं कराए गए हैं।

संजय, उप्रेती

वार्ता

image