Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:37 Hrs(IST)
image
खेल


अश्विन ने झटके 4 विकेट, भारत को 326 रन की बढ़त

अश्विन ने झटके 4 विकेट, भारत को 326 रन की बढ़त

पुणे, 12 अक्टूबर (वार्ता) ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके जिसके दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को पहली पारी में 275 रन पर समेट कर 326 रन की भारी बढ़त हासिल कर ली।

दक्षिण अफ्रीका की पारी समाप्त होते ही तीसरे दिन का खेल भी समाप्त हो गया। अब यह चौथे दिन की सुबह पता चलेगा कि भारत दक्षिण अफ्रीका से फॉलोआन कराता है या नहीं। दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम ने फिर निराश किया जबकि उसके निचले क्रम ने संघर्ष करने का माद्दा दिखाया।

10वें नंबर के बल्लेबाज केशव महाराज ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 132 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 72 रन बनाये जबकि तेज गेंदबाज वेर्नोन फिलेंडर ने 192 गेंदों की मैराथन पारी में छह चौकों की मदद से नाबाद 44 रन बनाये। केशव और फिलेंडर ने नौंवें विकेट के लिए 109 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की और भारत के मेहमान टीम की पारी जल्द समेटने के इन्तजार को बढ़ाया।

अश्विन ने आखिरी दो विकेट निकालकर दक्षिण अफ्रीका को 275 पर निपटाया। अश्विन ने 284 ओवर में 69 रन पर चार विकेट लिए। अश्विन ने विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट की पहली पारी सात विकेट लेने सहित कुल आठ विकेट लिए थे।

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने 37 रन पर तीन विकेट, मोहम्मद शमी ने 44 रन पर दो विकेट और लेफ्ट आर्म स्पिनर रविंद्र जडेजा ने 81 रन देकर एक विकेट लिया।

राज

जारी वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image