Friday, Mar 29 2024 | Time 16:45 Hrs(IST)
image
दुनिया


आसिया बीबी के पति ने की उसकी सुरक्षा की मांग

आसिया बीबी के पति ने की उसकी सुरक्षा की मांग

इस्लामाबाद 04 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद रिहा हुई ईश निंदा की आरोपी ईसाई महिला आसिया बीबी के पति आशिक मसीह ने पाकिस्तान सरकार के प्रदर्शनकारी धार्मिक समूह तहरीक-ए-लब्बैक के साथ समझौता करने की कड़ी निंदा करते हुए आसिया को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है।

पाकिस्तान के समाचार पत्र द डॉन की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने 31 अक्टूबर को ईश निंदा के आरोप में सजा भुगत रही आसिया बीबी की रिहाई का आदेश दिया था जिसके बाद से तहरीक-ए लब्बैक के कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने इस फैसले के विरोध में प्रदर्शन करने शुरू दिये थे।

पाकिस्तान सरकार और तहरीक-ए लब्बैक ने शुक्रवार को तीन तक चले हिंसक प्रदर्शनों के बाद समझौता कर लिया था। सरकार ने आसिया बीबी का नाम एक्जिट कंट्रोल लिस्ट में रखकर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने की बात कही थी। सरकार ने तहरीक-ए लब्बैक को यह भी भरोसा दिलाया है कि सरकार उच्चतम न्यायालय के आसिया बीबी ईश निंदा मामले में जारी आदेश के खिलाफ दायर की जाने वाली पुनर्विचार याचिका का विरोध नहीं करेगी।

श्री मसीह ने जर्मन रेडियों को कहा, “यह न्यायपालिका पर दबाव डालने का गलत परंपरा की शुरुआत है।” सरकार को कभी भी प्रदर्शनकारियों के दबाव के सामने नहीं झुकना चाहिए।

श्री मसिह ने कहा कि न्यायालय ने उनकी पत्नी को रिहा करने का साहसी फैसला किया था। उन्होंने कहा, “मौजूदा स्थिति हमारे लिए बहुत खतरनाक है। हमारे पास कोई सुरक्षा नहीं है और हमें यहां-वहां छिपते फिरना पड़ रहा है। हम बार-बार अपने स्थान को बदलाने को मजबूर हैं।”

ईश्वर निंदा मामले में आसिया बीबी की पैरवी करने वाले वकील भी फैसले के बाद अपनी जान पर मंडराते खतरे को देखते हुए शनिवार को पाकिस्तान छोड़कर चले गये।

श्री मसीह ने सरकार से मांग की है कि सरकार आसिया बीबी को जेल की सुरक्षा मुहैया कराये। उन्होंने चिंता जताई कि आसिया बीबी पर हमला हो सकता है। उन्होंने ईश्वर निंदा के अन्य मामले में दो ईसाई पुरुषों को न्यायालय के आदेश से रिहा करने पर उनकी गोली मारकर हत्या किये जाने का भी हवाला दिया।

उन्होंने कहा, “आसिया के स्थिति खतरनाक है। मुझे लगता है कि उसका जीवन सुरक्षित नहीं है। इसलिए मैं सरकार से आसिया की सुरक्षा बढ़ाने की मांग करता हूं।”

दिनेश.संजय

वार्ता

More News
दक्षिण कोरिया में सड़क दुर्घटना में 17 घायल

दक्षिण कोरिया में सड़क दुर्घटना में 17 घायल

29 Mar 2024 | 3:32 PM

सोल, 29 मार्च (वार्ता) दक्षिण कोरिया में शुक्रवार सुबह दो वाहनों के आपस में टकराने के बाद कई वाहनों के चपेट में आने से करीब सत्रह लोग घायल हो गए।

see more..
इजरायली सेना के हमले में दो सौ से अधिक फिलिस्तीनियों की मौतः हमास

इजरायली सेना के हमले में दो सौ से अधिक फिलिस्तीनियों की मौतः हमास

29 Mar 2024 | 3:32 PM

गाजा, 209 मार्च (वार्ता) इजरायली सेना के हमले से उत्तरी गाजा में स्थित अल-शिफा मेडिकल परिसर में 200 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है और लगभग एक हजार अन्य गिरफ्तार कर लिये गये हैं।

see more..
image