Friday, Apr 19 2024 | Time 01:13 Hrs(IST)
image
खेल


ट्रैक से बाहर निकले लक्ष्मणन अयोग्य करार, कांसा छिना

ट्रैक से बाहर निकले लक्ष्मणन अयोग्य करार, कांसा छिना

जकार्ता 26 अगस्त (वार्ता) भारत के लक्ष्मणन गोविंदन की 18वें एशियाई खेलों के एथलेटिक्स प्रतियोगिता में पुरुष 10000 मीटर दौड़ में रविवार को कांस्य पदक जीतने की खुशी ज्यादा देर टिकी नहीं रह सकी और उन्हें अयोग्य करार दिया गया।

अयोग्य करार दिए जाने से लक्ष्मणन के हाथों से कांस्य पदक निकल गया और चीन के चांगहोंग झाओ को कांस्य पदक दिया गया। लक्ष्मणन को अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ के नियम 163.3बी के तहत अयोग्य करार दिया गया।

लक्ष्मणन रेस के दौरान एक एथलीट से आगे निकलने की कोशिश में उसके बांयी तरफ से धक्का देते हुए आगे निकले और इसी दौरान वह ट्रैक से बाहर चले गए। ट्रैक के पास खड़े अधिकारी ने तुरंत उन्हें अयोग्य घोषित करने का फ्लैग उठा दिया। लक्ष्मणन ने हालांकि रेस पूरी की और कुछ देर तक उनके कांस्य पदक जीतने की खबर फैली रही लेकिन फिर उन्हें अयोग्य घोषित करने की खबर सामने आई और भारत के हाथ से निश्चित पदक निकल गया।

लक्ष्मणन ने 29 मिनट 44.91 सेकेंड का समय लिया था। इस स्पर्धा के स्वर्ण और रजत पदक बहरीन के हाथ लगे। चीन के एथलीट झाओ ने 30 मिनट 07.49 सेकेंड का समय निकाला।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image