Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:21 Hrs(IST)
image
खेल


ट्रैक से बाहर निकले लक्ष्मणन अयोग्य करार, कांसा छिना

ट्रैक से बाहर निकले लक्ष्मणन अयोग्य करार, कांसा छिना

जकार्ता 26 अगस्त (वार्ता) भारत के लक्ष्मणन गोविंदन की 18वें एशियाई खेलों के एथलेटिक्स प्रतियोगिता में पुरुष 10000 मीटर दौड़ में रविवार को कांस्य पदक जीतने की खुशी ज्यादा देर टिकी नहीं रह सकी और उन्हें अयोग्य करार दिया गया।

अयोग्य करार दिए जाने से लक्ष्मणन के हाथों से कांस्य पदक निकल गया और चीन के चांगहोंग झाओ को कांस्य पदक दिया गया। लक्ष्मणन को अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ के नियम 163.3बी के तहत अयोग्य करार दिया गया।

लक्ष्मणन रेस के दौरान एक एथलीट से आगे निकलने की कोशिश में उसके बांयी तरफ से धक्का देते हुए आगे निकले और इसी दौरान वह ट्रैक से बाहर चले गए। ट्रैक के पास खड़े अधिकारी ने तुरंत उन्हें अयोग्य घोषित करने का फ्लैग उठा दिया। लक्ष्मणन ने हालांकि रेस पूरी की और कुछ देर तक उनके कांस्य पदक जीतने की खबर फैली रही लेकिन फिर उन्हें अयोग्य घोषित करने की खबर सामने आई और भारत के हाथ से निश्चित पदक निकल गया।

लक्ष्मणन ने 29 मिनट 44.91 सेकेंड का समय लिया था। इस स्पर्धा के स्वर्ण और रजत पदक बहरीन के हाथ लगे। चीन के एथलीट झाओ ने 30 मिनट 07.49 सेकेंड का समय निकाला।

 

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image