Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:12 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड की अस्मिता सर्वोपरि, सशक्त एवं विकसित राज्य बनाना एकमात्र लक्ष्य : हेमंत

झारखंड की अस्मिता सर्वोपरि, सशक्त एवं विकसित राज्य बनाना एकमात्र लक्ष्य : हेमंत

रांची, 26 जनवरी (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रदेश की अस्मिता को सरकार के लिए सर्वोपरि बताया और कहा कि उनकी सरकार सामाजिक न्याय के साथ एक सशक्त और विकसित झारखंड के निर्माण के संकल्प को लेकर पूरी निष्ठा और तत्परता से काम कर रही है।

श्री सोरेन ने 72 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर मंगलवार को राज्य की उपराजधानी दुमका में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और पुलिस एवं सुरक्षा बलों के परेड की सलामी ली। उन्होंने कहा कि संवैधानिक स्वतंत्रता के प्रवर्तन का यह दिन सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक न्याय के लक्ष्य को प्राप्त करने का संकल्प दिवस है। राष्ट्र की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण रखते हुए समस्त नागरिकों को विकास के समान अवसर उपलब्ध कराना, यह संविधान की मूल भावना है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “ मैं धरती आबा भगवान बिरसा मुण्डा, वीर सिदो-कान्हू जैसे अनेक वीर सपूतों के बलिदान से सिंचित झारखंड की हृदय स्थली संथाल परगना की पावन भूमि से समस्त झारखंडवासियों को 72वें गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें देता हूं। आज के इस शुभ अवसर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी,पंडित जवाहरलाल नेहरू, डॉ. राजेन्द्र प्रसाद, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेदकर, मौलाना अबुल कलाम आजाद, सरदार बल्लभ भाई पटेल जैसे राष्ट्र निर्माताओं को, नमन करता हूं जिन्होंने अपनी त्याग, बलिदान और दूरदर्शिता से हमारे लिये ऐसा मार्ग प्रशस्त किया जिस पर चल कर हम एकमजबूत लोकतान्त्रिक गणराज्य के रूप में विश्व पटल पर स्थापित हो सकें।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड और झारखंडी अस्मिता उनके लिए सर्वोपरि है। सामाजिक न्याय के साथ एक सशक्त और विकसित झारखण्ड के निर्माण के संकल्प को लेकर मैं पूरी निष्ठा और तत्परता से काम कर रहा हूँ जिसमें सभी का भरपूर सहयोग भी मिल रहा है।

विनय सतीश

जारी वार्ता

image