Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम: सरकार ने चाय श्रमिकों के दैनिक वेतन में की 27 रुपये की बढ़ोतरी

असम: सरकार ने चाय श्रमिकों के दैनिक वेतन में की 27 रुपये की बढ़ोतरी

गुवाहाटी 10 अगस्त (वार्ता) असम सरकार ने राज्य में चाय श्रमिकों के दैनिक वेतन में 27 रुपये की वृद्धि की है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत विस्वा सरमा ने बुधवार को यह जानकारी दी।

विभिन्न चाय संघों के प्रतिनिधियों के साथ असम के मुख्यमंत्री हिमंत विस्वा सरमा की बैठक के दौरान यह निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा, “यह बताते हुए खुशी हो रही है कि चाय संघों के साथ बैठक में श्रमिकों के वेतन में 27 रुपये की वृद्धि करने का निर्णय लिया गया।”

इस वृद्धि के साथ असम की ब्रह्मपुत्र घाटी में चाय श्रमिकों का दैनिक वेतन बढ़कर 232 रुपये हो गया है। इसी तरह बराक घाटी में चाय बागान श्रमिकों का दैनिक वेतन 210 रुपये हो गया है।

असम के मुख्यमंत्री ने परम्परागत चाय के लिए सरकारी सब्सिडी को सात रुपये से बढ़ाकर 10 रुपये प्रति किलो करने का आश्वासन दिया।

श्री सरमा ने बताया कि इसके अलावा राज्य के सभी चाय बागान श्रमिकों को राशन कार्ड प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा, “सभी उद्यान श्रमिकों को राशन कार्ड मिलेंगे और हमने बागानों से उचित मूल्य की दुकान का लाइसेंस लेने का आग्रह किया है।”

बैठक में इंडियन टी एसोसिएशन, नॉर्थईस्ट टी एसोसिएशन, टी एसोसिएशन ऑफ इंडिया, भारतीय चाय परिषद, असम टी प्लांटर्स एसोसिएशन और असम चाह मजदूर संघ के प्रतिनिधि मौजूद थे।

सैनी.संजय

वार्ता

image