Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:14 Hrs(IST)
image
States » Other states


असम के राज्यपाल मुखी ने संभाला नागालैंड के राज्यपाल का भी कार्यभार

असम के राज्यपाल मुखी ने संभाला नागालैंड के राज्यपाल का भी कार्यभार

कोहिमा 18 सितंबर (वार्ता) असम के राज्यपाल प्रोफेसर जगदीश मुखी ने यहां राजभवन के डॉ. इमकोंग्लिबा एओ हॉल में नागालैंड के 20वें राज्यपाल के रूप में शपथ ली। उन्हें नागालैंड का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
राजभवन सूत्रों के अनुसार आज गुवाहाटी उच्च न्यायालय में कोहिमा पीठ के न्यायमूर्ति एस. सर्टो ने नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफिउ रियो, उपमुख्यमंत्री वाई पैटन, नागालैंड विधानसभा अध्यक्ष शेयरिंगैन लोंगकुमेर, अन्य मंत्री, राज्य और केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी और अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति में प्रो मुखी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।
इस अवसर पर प्रो. मुखी ने नागालैंड के लोगों से कहा कि वह अपने कर्तव्य तथा संवैधानिक जिम्मेदारियों के प्रति प्रतिबद्ध रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह ईश्वर की इच्छा है कि उन्हें इस खूबसूरत राज्य के लोगों और इसकी जीवंत संस्कृति से अवगत कराया गया है। उन्होंने नागालैंड के लोगों के प्रति अपार स्नेह और कृतज्ञता व्यक्त की।
उन्होंने कहा कि नागालैंड अपनी जातीयता में विविधता को दर्शाता है और संस्कृति तथा परंपराओं के साथ विभिन्न नागा जनजातियों के साथ उसकी अलग पहचान है। उन्होंने राज्य के लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि नागालैंड को भारत का एक सांस्कृतिक केंद्र और स्वप्निल और आकर्षक पर्यटन स्थल बनाने के लिए आओ हम सब मिलकर काम करें।
गौरतलब है कि प्रो. मुखी ने नागालैंड के राज्यपाल के रूप में आरएन रवि का स्थान लिया है।
उप्रेती राम
वार्ता

image