Friday, Mar 29 2024 | Time 13:18 Hrs(IST)
image
राज्य


असम के गुवाहाटी में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लागू

असम के गुवाहाटी में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लागू

गुवाहाटी, 11 दिसंबर (वार्ता) असम के गुवाहाटी में नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) के विरोध में जारी प्रदर्शनों के मद्देनजर बुधवार को अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लागू कर दिया गया।

नगर पुलिस आयुक्त दीपक कुमार ने कहा, “हमने आज शाम छह बजकर 15 मिनट से अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाने का फैसला किया। शांति बहाल होने तक कर्फ्यू लागू रहेगा ।

उन्होंने कहा, “पुलिस ने आज प्रदर्शन की इजाजत दी क्योंकि इसका नेतृत्व विद्यार्थियों ने किया और यह शांतिपूर्ण रहा लेकिन अब हमने देख रहे हैं कि उपद्रवी लोग इसका फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं। हम ऐसा नहीं होने देंगे। ”

इस बीच कामरुप (मेट्रो) जिले के साथ ही राज्य केअन्य नौ जिलों में आज शाम सात बजे से लेकर कल शाम सात बजे तक के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गयी हैं।

असम के दिसपुर में नागरिकता (संशोधन) विधेयक (सीएबी) के विरोध में आज सैंकड़ों छात्रों और आम लोगों ने तीन घंटों से अधिक समय तक राज्य सचिवालय की घेराबंदी की। इस दौरान सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए रबर की गोलियां चलाईं, पानी की बौछारें छोड़ी और आंसू गैस छोड़ें। इन प्रदर्शनकािरयों ने सीएबी के विरोध में आज सुबह ‘दिसपुर चलो’ आंदोलन की शुरुआत की।

शोभित, प्रियंका

वार्ता

image