Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:25 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस की वजह से असम रहा उग्रवाद की चपेट में : योगी

कांग्रेस की वजह से असम रहा उग्रवाद की चपेट में : योगी

लखनऊ 17 फरवरी (वार्ता) असम में घुसपैठियों को बसाने के लिए कांग्रेस की सरकारों को जिम्‍मेदार ठहराते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति के चलते असम लंबे समय तक उग्रवाद की चपेट में रहा।

असम में भाजपा उम्‍मीदवारों के पक्ष में होजाई, रंगिया और कलई गांव में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा कि राष्‍ट्रवाद के नायक शंकरदेव की धरती होने के कारण असम की यह भूमि बच पाई है, वरना तो कांग्रेस के षडयंत्रो से घुसपैठियों से ये धरती न बच पाती। शंकरदेव ने हमे घुसपैठ को लेकर सचेत किया था,इसीलिए कांग्रेस उनको कभी पचा नही पाई। कांग्रेस के कारण असम की धरती लंबे समय तक उग्रवाद की चपेट में झुलसती रही।

उन्होने कहा कि भाजपा की सरकार किसी के साथ भेद भाव नहीं करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में देश पिछले छह वर्षों में मजबूती के साथ आगे बढ़ा है। होजाई रैली में अपने भाषण की शुरुआत असमिया भाषा में करते हुए सीएम योगी ने कहा “ मैं रामकृष्ण की धरती से आपकी इस पावन धरती पर उपस्थित हुआ हूँ। मैं आदि शक्ति कामख्या देवी को नमन करता हूँ । भारत की लाल नदी के रूप में विख्यात महाबाहु ब्रह्मपुत्र को नमन करते हुए भारत रत्न भूपेन हजारिका ने अपने गीत में इसकी महिमा का गान किया है।”

योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्‍व में आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना साकार हुई है। जिसके तहत एक नए भारत का उदय हुआ है। आज भारत न सिर्फ देश को कोरोना वैक्सीन दे रहा ,बल्कि विश्व के मित्र देशों को भी दे रहा है। देश में लगातार विकास के काम हो रहे हैं। पीएम मोदी की अगुआई में भारत ने कोरोना से लड़ाई जीती। पूरी दुनिया इसकी तारीफ कर रही है। दुनिया ने पीएम मोदी का लोहा माना।

सीएम ने कहा कि देश की विभूतियों पर गर्व करना होगा। असम के युवाओं की ऊर्जा का सम्‍मान जरूरी है। योगी ने कहा कि जिस तरह से कोरोना के खिलाफ विजय पाई है उसी तरह विधान सभा चुनाव में भी जीत दिला कर एक बार फिर डबल इंजन की सरकार बनानी है।

प्रदीप

जारी वार्ता

More News
इसरो 24 अप्रैल को कर सकता है मानव रहित गगनयान मिशन का द्वितीय परीक्षण

इसरो 24 अप्रैल को कर सकता है मानव रहित गगनयान मिशन का द्वितीय परीक्षण

18 Apr 2024 | 9:42 AM

चेन्नई, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) अगले सप्ताह अपने गगनयान मिशन के तहत एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने की दिशा में आगे बढ़ेगा।

see more..
देवव्रत ने किया वैदिक गुरुकुल भवन का शिलान्यास

देवव्रत ने किया वैदिक गुरुकुल भवन का शिलान्यास

18 Apr 2024 | 6:44 AM

गांधीनगर, 17 अप्रैल (वार्ता) गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने बुधवार को समर्पण भवन का लोकार्पण और वैदिक गुरुकुल भवन का शिलान्यास किया।

see more..
image