Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रायसेन हादसे में सात मृतकों के परिजन को सहायता स्वीकृत

रायसेन हादसे में सात मृतकों के परिजन को सहायता स्वीकृत

रायसेन, 03 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में रीछन नदी में बस गिरने से हुई दुर्घटना में मरने वाले सात लोगों के परिजन के लिए राज्य शासन की ओर से चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

हादसे में घायल लोगों का जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी ने जिला अस्पताल पहुंचकर बस दुर्घटना में घायल लोगों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और तात्कालिक रूप से सहायता राशि वितरित की। उन्होंने चिकित्सकों को घायलों को समुचित उपचार के निर्देश दिए। उन्होंने मृतकों के परिजन से मुलाकात कर उन्हें ढ़ांढस बंधाते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में शासन-प्रशासन उनके साथ है।

दुर्घटना में 7 मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। इसके साथ ही रेडक्रास से 10-10 हजार रूपए की आर्थिक सहायता तात्कालिक रूप से प्रदान की गई। गंभीर रूप से घायलों को साढे सात हजार रूपए तथा घायलों को तात्कालिक रूप से 5-5 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की गई। हमीदिया अस्पताल भोपाल में भर्ती घायलों को भी तात्कालिक रूप से आर्थिक सहायता राशि प्रदान की गई है। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ चौधरी ने घायलों को पांच-पांच हजार रूपए की नगद सहायता राशि प्रदान की।

भोपाल से छतरपुर जा रही एक निजी यात्री बस कल रात लगभग डेढ़ बजे रायसेन में दरगाह के पास अनियंत्रित होकर पुल से रीछन नदी में गिर गई। इस बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही कलेक्टर उमाशंकर भार्गव तथा एसपी मोनिका शुक्ला दुर्घटना स्थल पहुंचे तथा प्रशासन की टीम और नागरिकों के साथ बस में फंसे लोगों को निकाला। घायलों को तुरंत जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया तथा गंभीर रूप से घायलों को भोपाल के हमीदिया चिकित्सालय में रेफर किया गया।

जिले के प्रभारी मंत्री हर्ष यादव ने रायसेन में हुई बस दुर्घटना में मृतकों के प्रति अपनी गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि ईश्वर शोक संतप्त परिवारों को दुख को सहन करने की शक्ति दे। साथ ही दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। उन्होंने कलेक्टर श्री भार्गव से दुर्घटना के संबंध में जानकारी लेते हुए घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दिए।

नदी में बस गिरने के तुरंत बाद दरगाह के पास मौजूद लोगों ने अपनी जान जोखिम में डालकर बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरु किया और जिला प्रशासन को दुर्घटना के संबंध में सूचना दी। आधी से ज्यादा बस पानी में डूबी होने तथा अंधेरा होने के कारण बस में फंसे घायलों को बाहर निकालने में कठिनाई आ रही थी।

बस दुर्घटना में मरने वालों की पहचान छतरपुर निवासी रवि बंसल (22), दीपक बंसल (1), सागर जिला निवासी मोहम्मद अनवर (29) उजेफा (19), रायसेन निवासी श्रीमती सागर मालवीय (45), बीएल मालवीय तथा सागर निवासी आशीष के तौर पर हुई है।

सं गरिमा

वार्ता

image