Friday, Mar 29 2024 | Time 06:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रायसेन हादसे में मरने वाले लोगों के परिजन को चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि

रायसेन हादसे में मरने वाले लोगों के परिजन को चार-चार लाख रुपए की सहायता राशि

भोपाल, 03 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रायसेन जिले में हुए सड़क हादसे पर दु:ख जताते हुए कहा है कि हादसे में मृत प्रत्येक व्यक्ति के परिवार के लिए चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने के प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं।

श्री कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि रायसेन के पास यात्री बस के देर रात्रि रीछन नदी के पुल से नीचे गिरने की घटना बेहद दु:खद है। रात में ही जानकारी मिलने पर प्रशासन के अधिकारियों को राहत के सभी कार्य तत्परता से करने के निर्देश दिए गए। घायल यात्रियों के समुचित इलाज कराने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि प्रशासन को इन परिवारों की हरसंभव मदद के निर्देश दिए गए हैं। हादसे में प्रत्येक मृत व्यक्ति के परिवारों के लिये 4-4 लाख रुपये की व घायलों के लिये हर संभव आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रशासन के अधिकारियों ने तत्काल मौक़े पर पहुँचकर स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू कर कई लोगों की जान बचायी।

रायसेन जिले में एक यात्री बस बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात अनियंत्रित हाेकर नदी में गिर गयी, जिससे उसमें सवार दो महिला, एक बच्चा सहित छह लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गयी। हादसे में 18 अन्य घायल हो गये, जिनमें से ग्यारह को भोपाल लाया गया है।

गरिमा

वार्ता

image