Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:13 Hrs(IST)
image
भारत


अस्थाना रिश्वत मामला: हाईकोर्ट ने सीबीआई को जांच के लिए दी मोहलत

अस्थाना रिश्वत मामला: हाईकोर्ट ने सीबीआई को जांच के लिए दी मोहलत

नयी दिल्ली, 31 मई (वार्ता) दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के पूर्व निदेशक राकेश अस्थाना के रिश्वतखाेरी मामले की जांच पूरी करने के लिए सीबीआई को चार महीने का समय और दिया है।

मांस व्यापारी मोइन कुरैशी के मामले की जांच कर रहे सीबीआई के उपाधीक्षक देवेन्द्र कुमार को इससे पहले गिरफ्तार किया गया था। उन्हें हैदराबाद के कारोबारी सतीश बाबू सना के बयान दर्ज करने के मामले में धोखाधड़ी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सना ने इस मामले में राहत पाने के लिए कथित तौर पर रिश्वत दी थी। उसे 22 अक्टूबर 2018 को गिरफ्तार किया गया था और 31 अक्टूबर को जमानत दे दी गयी थी।

अस्थाना के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून की संबंधित धाराओं के तहत आपराधिक षडयंत्र, भ्रष्टाचार तथा आपराधिक कदाचार का मामला दर्ज किया गया था।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने इस वर्ष 11 जनवरी को सीबीआई की याचिका की सुनवाई के बाद जांच एजेंसी को 10 सप्ताह में जांच पूरी करने का समय दिया था। निर्धारित समय पूरा होने के बाद जांच एजेंसी ने अदालत से जांच पूरी करने के लिए कुछ समय की मोहलत मांगी। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद न्यायमूर्ति मुक्ता गुप्ता ने अस्थाना, उपाधीक्षक कुमार और बिचौलिया मनोज प्रसाद के खिलाफ दर्ज मामले में सीबीआई को अपनी जांच पूरी करने के लिए चार महीने का और समय दिया।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

More News
देश पर कुर्बान हुआ है मेरी मां का मंगलसूत्र: प्रियंका

देश पर कुर्बान हुआ है मेरी मां का मंगलसूत्र: प्रियंका

23 Apr 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भड़काऊ और ध्यान भटकाने वाले बयान देने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं का मंगलसूत्र छीनने की बात कर रहे हों लेकिन सच यह है कि उनकी मां का मंगलसूत्र इस देश पर कुर्बान हुआ है।

see more..
अहंकारी है मोदी सरकार: प्रियंका

अहंकारी है मोदी सरकार: प्रियंका

23 Apr 2024 | 9:55 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार को अहंकारी बताते हुए आज कहा कि अहंकारी सत्ता असली मुद्दों से ध्यान भटकाने, झूठ फैलाने और लोगों को भड़काने में लगी है लेकिन जनता इस साजिश को समझती है।

see more..
दवाओं के 'भ्रामक' विज्ञापन: सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि के साथ ही  आईएमए पर भी उठाए सवाल

दवाओं के 'भ्रामक' विज्ञापन: सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि के साथ ही आईएमए पर भी उठाए सवाल

23 Apr 2024 | 8:41 PM

नयी दिल्ली, 23 अप्रैल (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने दवाओं के 'भ्रामक' मामले में पतंजलि आयुर्वेद के साथ-साथ इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) पर भी सवाल उठाए हैं और उसे अपने अंदर भी झांकने की नसीहत दी है।

see more..
मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का सफल प्रक्षेपण

मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का सफल प्रक्षेपण

23 Apr 2024 | 8:37 PM

नयी दिल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल के नए संस्करण का मंगलवार को सफल परीक्षण किया गया। रक्षा मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि इस मिसाइल का परीक्षण सामरिक बल कमान के तत्वाधान में किया गया।

see more..
image