Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:03 Hrs(IST)
image
दुनिया


अफगानिस्तान में सरकारी इमारत पर आतंकी हमला, 15 मरे,15 घायल

अफगानिस्तान में सरकारी इमारत पर आतंकी हमला, 15 मरे,15 घायल

जलालाबाद 31 जुलाई (रायटर) अफगानिस्तान में पूर्वी शहर जलालाबाद में आत्मघाती हमलावर ने एक सरकारी इमारत के गेट पर खुद को बम से उड़ा लिया और दो ने गोलीगारी कि जिसमें कम से 15 लोगों की मौत हो गयी और 15 अन्य घायल हो गये।

आधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी है।

इस हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि तालिबान ने एक बयान जारी करें इस हमले में उसका हाथ होने से इन्कार किया है। हाल के दिनों में जलालाबाद में हुए आत्मघाती हमलों की इस्लामिक स्टेट ने जिम्मेदारी ली थी।

प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता अतातुल्ला खोगयानी ने कहा कि कई घंटों तक बंदूक की गोलियों और विस्फोटों की आवाज सुनी गयी । यह घटना दो बंदूकधारियों को मारने के साथ ही खत्म हो गयी और हमले में इमारत क्षतिग्रस्त हो गयी।

उन्होंने कहा आत्मघाती हमले में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गयी और इतनी ही संख्या में लोग घायल हो गये हैं। उन्होंने कहा मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। दुर्घटना स्थल पर बचाव कार्य जारी है। स्थानीय प्रातीय परिषद् के सदस्य शहराब कादेरी ने कहा आठ लोग मारे गये है और 30 से अधिक लोग घायल हैं।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि यह हमला उस समय हुआ जब एक कार में बैठे तीन लोग शरणार्थी मामलों के विभाग द्वारा उपयोग की जाने वाली इमारत के प्रवेश द्वार पर पहुंचे और एक बंदूकधारी ने उतर कर चारों ओर गोलीबारी शुरू कर दी। एक अन्य हमलावर ने मुख्य गेट के समाने अपने आप को बम से उड़ा लिया। दो अन्य बंदूकधारी इमारत के अंदर घुस गये । इसके बाद कार में जबरदस्त धमाका हुआ।

श्री कादेरी ने कहा कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक इमारत के अंदर लगभग 40 लोग फंसे थे। हमलावरों ने हमले के बाद इमारत में आग लग गयी।

उप्रेती आशा

वार्ता

image