Thursday, Jun 20 2019 | Time 08:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • ‘एक देश एक चुनाव’ पर आप ने मांगा दृष्टिकोण दस्तावेज
दुनिया


काबुल मे दो आत्मघाती विस्फोटों में कम से कम 20 मरे

काबुल, 05 सितंबर(रायटर) अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक कुश्ती क्लब में बुधवार को हुए दो आत्मघाती विस्फोटों में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य घायल हो गए।अाधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

काबुल पुलिस के प्रवक्ता हश्मत स्टानेकजई ने बताया कि दूसरा विस्फोट उस समय हुआ जब पुलिस पहले विस्फोट में हताहत लोगों को वहां से हटा रही थी और घायलों को अस्पतालों में भेजने का प्रबंध कर रही थी। इस दौरान वहां मीडियकर्मी भी थे।

प्राप्त तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बुरी तरह घायल युवा लोग अन्य घायलों को अस्पताल ले जाने वाले वाहनों में रखने के लिए मदद कर रहे हैं।

अफगानिस्तान में मीडिया को समर्थन देने वाले एक संगठन एनएआई के मुताबिक देश के सबसे बड़े सरकारी प्रसारक टोलो न्यूज का एक रिपोर्टर और कैमरामेन दूसरे विस्फोट की चपेट में आकर मारे गए और चार अन्य घायल हो गए

आज हुए हमले को अगले माह होने वाले चुनावों के लिहाज से काफी खतरनाक माना जा रहा है। यह विस्फोट ऐसे समय ऐसे समय हुअा है जब अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने घोषणा की थी कि अफगानिस्तान में पूर्व अमेरिकी राजदूत जालमे खालिजाद की नियुक्ति एक सलाहकार के तौर पर की जाएगी ताकि अफगानिस्तान के संकट को समाप्त किया जा सके।

अभी तक किसी भी संगठन ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

जितेन्द्र

रायटर

More News
अमेरिका  के साथ युद्ध नहीं चाहते :ईरान

अमेरिका के साथ युद्ध नहीं चाहते :ईरान

19 Jun 2019 | 9:49 PM

तेहरान,19 जून(वार्ता) ईरान की सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने कहा है कि ईरान और अमेरिका के बीच कोई सैन्य आमना सामना नहीं होगा। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव अली शाम कहानी के हवाले से संवाद समिति इरना ने बताया कि अमेरिका के साथ ईरान कोई लडाई नहीं चाहता है।

see more..
image