Sunday, Nov 18 2018 | Time 06:52 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका ने खशोगी हत्या की ‘गलत’ रिपोर्ट का किया खंडन
  • फ्रांस के प्रदर्शनों में घायलों की संख्या बढ़कर 227 हुई
  • सीरियाई शरणार्थियों का राष्ट्रीयकरण स्वीकार नहीं: लेबनान
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
दुनिया Share

काबुल मे दो आत्मघाती विस्फोटों में कम से कम 20 मरे

काबुल, 05 सितंबर(रायटर) अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एक कुश्ती क्लब में बुधवार को हुए दो आत्मघाती विस्फोटों में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य घायल हो गए।अाधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

काबुल पुलिस के प्रवक्ता हश्मत स्टानेकजई ने बताया कि दूसरा विस्फोट उस समय हुआ जब पुलिस पहले विस्फोट में हताहत लोगों को वहां से हटा रही थी और घायलों को अस्पतालों में भेजने का प्रबंध कर रही थी। इस दौरान वहां मीडियकर्मी भी थे।

प्राप्त तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बुरी तरह घायल युवा लोग अन्य घायलों को अस्पताल ले जाने वाले वाहनों में रखने के लिए मदद कर रहे हैं।

अफगानिस्तान में मीडिया को समर्थन देने वाले एक संगठन एनएआई के मुताबिक देश के सबसे बड़े सरकारी प्रसारक टोलो न्यूज का एक रिपोर्टर और कैमरामेन दूसरे विस्फोट की चपेट में आकर मारे गए और चार अन्य घायल हो गए

आज हुए हमले को अगले माह होने वाले चुनावों के लिहाज से काफी खतरनाक माना जा रहा है। यह विस्फोट ऐसे समय ऐसे समय हुअा है जब अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने घोषणा की थी कि अफगानिस्तान में पूर्व अमेरिकी राजदूत जालमे खालिजाद की नियुक्ति एक सलाहकार के तौर पर की जाएगी ताकि अफगानिस्तान के संकट को समाप्त किया जा सके।

अभी तक किसी भी संगठन ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है।

जितेन्द्र

रायटर

More News

17 Nov 2018 | 10:59 PM

 Sharesee more..
मालदीव ने विकास कार्यों में भारत से मांगी मदद

मालदीव ने विकास कार्यों में भारत से मांगी मदद

17 Nov 2018 | 9:40 PM

माले 17 नवंबर (वार्ता) मालदीव के नव निर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने देश में आवास, विकास में वृद्धि के साथ-साथ बाहरी द्वीपों में जल और सीवरेज सिस्टम की स्थापना के लिए भारतीय सहायता की मांग की है।

 Sharesee more..
image