Monday, Feb 26 2024 | Time 22:22 Hrs(IST)
image
भारत


आतिशी ने छठ घाट की तैयारियों का लिया जायजा

आतिशी ने छठ घाट की तैयारियों का लिया जायजा

नयी दिल्ली 16 नवंबर (वार्ता) दिल्ली की राजस्व मंत्री आतिशी ने कहा कि छठ महापर्व के आयोजन में किसी भी प्रकार की कमी न आए इसके लिए केजरीवाल सरकार ने हर ज़रूरी कदम उठाते हुए पिछले आठ सालों से भव्यता से इसका आयोजन किया है।

सुश्री आतिशी ने गुरुवार को बुराडी स्थित इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में छठ घाट का दौरा किया और वहाँ चल रही तैयारियों का जायज़ा लिया। इस मौक़े पर राजस्व मंत्री ने कहा कि दिल्ली में छठ महापर्व की तैयारियों में कोई कमी ना रहे इसी दिशा में सभी विधायक और विभाग ज़मीन पर काम कर रहे है। छठ महापर्व पूर्वांचलियों के लिए बहुत बड़ा त्यौहार, हर साल की तरह इस साल भी भव्यता से आयोजन के लिए हम युद्धस्तर पर काम कर रहे है।

उन्होंने कहा “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मानते है कि पूर्वांचली दिल्ली का एक अभिन्न हिस्सा, दिल्ली की तरक़्क़ी विकास में पूर्वांचलियों का अहम योगदान है। ऐसे में हमारा प्रयास है कि,दिल्ली के हमारे पूर्वांचली भाई-बहन ख़ुशी, सुकून और उल्लास के साथ छठ महापर्व मना सके। ” उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि दिन-रात काम कर छठ घाट तैयार किए जाए ताकि आख़िरी दिन के लिए कोई काम न बचे और श्रद्धालुओं को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

सुश्री आतिशी ने कहा कि छठ महापर्व पूर्वांचलियों के लिए बहुत बड़ा त्यौहार है। दिल्ली में छठ महापर्व के आयोजन में किसी भी प्रकार की कमी न आए इसके लिए केजरीवाल सरकार हर ज़रूरी कदम उठाते हुए पिछले आठ सालों से भव्यता से इस पर्व का आयोजन किया है। इस श्रृंखला में दिल्ली में इस साल केजरीवाल सरकार ने 1000 से अधिक छठ घाट तैयार किए है।

उन्होंने कहा “इन छठ घाटों पर तालाब बनाने से लेकर यहाँ टेंट, लाइट्स, साफ़-सफ़ाई, सुरक्षा आदि सभी चीजों का इंतज़ाम दिल्ली सरकार द्वारा किया जा रहा है। साथ ही बहुत से घाटों पर मैथली-भोजपुरी अकादमी द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जायेगा। हमारा प्रयास है कि दिल्ली के हमारे पूर्वांचली भाई-बहन ख़ुशी, सुकून और उल्लास के साथ आस्था के महापर्व छठ को मना सके।”

आज़ाद अशोक

वार्ता

More News
बैंक, डाकघर अब मतदाता शिक्षा में करेंगे निर्वाचन आयोग की मदद

बैंक, डाकघर अब मतदाता शिक्षा में करेंगे निर्वाचन आयोग की मदद

26 Feb 2024 | 9:16 PM

नयी दिल्ली, 26 फरवरी (वार्ता) देश में मतदाताओं के साथ सम्पर्क बढ़ाने और उन्हें चुनवों के बारे में शिक्षित करने के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग (ईसीआई) को देश भर में बैंकों और डाकघरों से सहयोग मिलेगा।

see more..
कैदी की मौत पर राजस्थान के जेल महानिदेशक को नोटिस

कैदी की मौत पर राजस्थान के जेल महानिदेशक को नोटिस

26 Feb 2024 | 9:06 PM

नयी दिल्ली, 26 फरवरी (वार्ता) राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने अजमेर सेंट्रल जेल के अंदर एक 45 वर्षीय एचआईवी पॉजिटिव कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत को लेकर राजस्थान के जेल महानिदेशक को नोटिस जारी कर छह सप्ताह के भीतर मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

see more..
image