Thursday, Oct 28 2021 | Time 10:19 Hrs(IST)
image
खेल


एटीके मोहन बागान का एएफसी कप के फाइनल में पहुंचने का सपना टूटा

एटीके मोहन बागान का एएफसी कप के फाइनल में पहुंचने का सपना टूटा

कोलकाता, 23 सितंबर (वार्ता) शीर्ष भारतीय फुटबॉल क्लबों में से एक एटीके मोहन बागान का उज्बेकिस्तान के एफसी नसाफ से हार के बाद वार्षिक महाद्वीपीय क्लब फुटबॉल प्रतियोगिता एएफसी कप के फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया।

उज्बेकिस्तान के करशी स्थित मरकजी स्टेडियम में बुधवार रात खेले गए मैच में मेजबान एफसी नसाफ ने भारतीय टीम मोहन बागान को 6-0 से करारी शिकस्त दी और अगले महीने होने वाले 2021 एएफसी कप के इंटर जोनल के फाइनल में प्रवेश किया। मैच की शुरुआत से ही चीजें मोहन बागान के पक्ष में नहीं रही। उन्हें सबसे पहला झटका तब लगा जब उन्हीं के डिफेंडर प्रीतम कोटल ने चौथे मिनट में खुद अपने ही गोलपोस्ट में गोल कर दिया, जिससे एफसी नसाफ को अपने आप ही 1-0 की बढ़त मिल गई।

इसके बाद एफसी नसाफ के 19 वर्षीय युवा स्ट्राइकर खुसैन नोरचायेव ने शानदार खेला दिखाया। उन्होंने शुरुआती 32 मिनटों में गोल की हैट्रिक लगाकर न केवल टीम को बढ़ी बढ़त दिलाई, बल्कि टूर्नामेंट के स्कोरिंग चार्ट में शीर्ष गोल स्कोरर बन गए। नाेरचायेव ने 18वें, 21वें और 31वें मिनट में गोल किया। 4-0 से पिछड़ने के बाद एटीके मोहन बागान को मैच में वापस आने का मौका ही नहीं मिला। मैच उनसे तब और दूर चला गया, जब फाॅरवर्ड ओयबेक बोजोरोव ने पहले हाफ में धमाकेदार पांच गोल पूरे किए। घर की भीड़ को खुश किया। पहले हाफ के एक मिनट के अतिरिक्त समय में गोल दाग कर स्कोर को 5-0 कर दिया।

मैच के अंतिम चरण में सब्सिट्यूट के रूप में मैदान पर उतरे डोनियोरजोन नारजुलाएव ने 71वें मिनट में छठा गोल दागा। अंत में मैच 6-0 के स्कोर पर समाप्त हुआ। इस बड़ी जीत के साथ एफसी नसाफ ने एक दशक पहले खिताब जीतने के बाद पहली बार एएफसी कप फाइनल में प्रवेश किया। वह अब अक्टूबर में एएफसी कप के इंटर जोनल फाइनल हांग-कांग के ली मैन एफसी के साथ भिड़ेगा। इस मैच का विजेता नवंबर में फाइनल खेलेगा।

दिनेश

वार्ता

More News
रेलवे  ने 12 पदकों के साथ जीती महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप

रेलवे ने 12 पदकों के साथ जीती महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप

27 Oct 2021 | 11:11 PM

हिसार (हरियाणा), 27 अक्टूबर, (वार्ता) रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) ने हिसार के सेंट जोसेफ इंटरनेशनल स्कूल में बुधवार को समाप्त हुई 5वीं एलीट महिला राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप अपने टीम चैंपियनशिप खिताब का सफलतापूर्वक बचाव किया है।

see more..
नामीबिया ने स्कॉटलैंड  को 109 पर रोका

नामीबिया ने स्कॉटलैंड को 109 पर रोका

27 Oct 2021 | 10:59 PM

अबू धाबी, 27 अक्टूबर (वार्ता) नामीबिया ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से स्कॉटलैंड को आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप दो मैच में बुधवार को 20 ओवर में आठ विकेट पर 109 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया।

see more..
सौरभ गांगुली ने एटीके मोहन बागान के निदेशक पद से दिया इस्तीफ़ा

सौरभ गांगुली ने एटीके मोहन बागान के निदेशक पद से दिया इस्तीफ़ा

27 Oct 2021 | 10:47 PM

कोलकाता, 27 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बुधवार को एटीके मोहन बागान के निदेशक पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। आईएसएल टीम बागान का स्वामित्व रखने वाले आरपीएसजी ग्रुप के आईपीएल की लखनऊ टीम खरीदने के दो दिन बाद क्रिकबज से इस बात की पुष्टि की कि संभावित हितों के टकराव से बचने के लिए उन्होंने निदेशक पद से इस्तीफ़ा दे दिया है

see more..
सौरभ गांगुली ने एटीके मोहन बागान के निदेशक पद से दिया इस्तीफ़ा

सौरभ गांगुली ने एटीके मोहन बागान के निदेशक पद से दिया इस्तीफ़ा

27 Oct 2021 | 10:40 PM

कोलकाता, 27 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बुधवार को एटीके मोहन बागान के निदेशक पद से इस्तीफ़ा दे दिया है।

see more..
वकार ने ‘नमाज-हिंदू’ टिप्पणी के लिए माफी मांगी

वकार ने ‘नमाज-हिंदू’ टिप्पणी के लिए माफी मांगी

27 Oct 2021 | 8:04 PM

नयी दिल्ली, 27 अक्टूबर (वार्ता) सोशल मीडिया पर पूर्व क्रिकेटरों और पाकिस्तानी प्रशंसकों के गुस्से का सामना करने के बाद पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने बुधवार को अपनी ‘नमाज-हिंदू’ वाली टिप्पणी के लिए माफी मांगी है।

see more..
image