Friday, Apr 26 2024 | Time 04:39 Hrs(IST)
image
खेल


तीसरी जीत के साथ शीर्ष पर एटीके, जमशेदपुर की पहली हार

तीसरी जीत के साथ शीर्ष पर एटीके, जमशेदपुर की पहली हार

कोलकाता, 10 नवम्बर (वार्ता) दो बार के चैम्पियन एटीके ने राय कृष्णा के पेनल्टी पर किए गए दो गोलों की मदद से शनिवार रात को विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अपने चौथे मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 3-1 से हराकर लीग तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

एटीके के चार मैचों से नौ अंक हो गए हैं जबकि जमशेदपुर एफसी के इतने ही मैचों से सात अंक हैं। लीग के छठे सीजन में जमशेदपुर एफसी की यह पहली हार है। चार मैचों से आठ अंक लेकर बीते साल का फाइनलिस्ट एफसी गोवा दूसरे और इतने ही अंकों के साथ नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी तीसरे स्थान पर है। जमशेदपुर की टीम चौथे स्थान पर खिसक गई है।

एटीके के लिए मैच का पहला गोल कृष्णा ने 57वें मिनट में हासिल पेनल्टी पर किया। 71वें मिनट में एक बार फिर एटीके को पेनल्टी मिली जिसे गोल में बदलकर कृष्णा ने अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। 85वें मिनट में जमशेदपुर को भी पेनल्टी मिली जिसे गोल में बदलकर सर्गियो कास्टेल ने स्कोर 1-2 कर दिया। हालांकि 90वें मिनट में गोल कर इदु गार्सिया ने एटीके की जीत पक्की कर दी।

पूर्व की दो टीमों के बीच के इस मुकाबले का पहला हाफ बराबरी पर समाप्त हुआ। दोनों टीमों की ओर से शुरुआती 45 मिनट में कोई बड़ा हमला नहीं हुआ। छठे मिनट में हालांकि जमशेदपुर के गोलकीपर सुब्रत पाल ने एक बड़ी गलती की लेकिन उनका टीम का सौभाग्य अच्छा था।

जमशेदपुर ने हालांकि इस गलती को भूलते हुए आठवें मिनट में एक अच्छा हमला किया। पीटी ने ड्रिबल करते हुए प्रीतम कोटाल को गच्चा दिया और फिर एक शानदार क्रास फारूख चौधरी की ओर भेजा। चौधरी ने हेडर लिया लेकिन गेंद क्रासबार को हिट करते हुए बाहर चली गई। 30वें मिनट में एटीके के प्रीतम कोटाल को पीला कार्ड मिला। 38वें मिनट में मेहमान टीम असमय बदलाव को मजबूर हुई। पीती को चोट के कारण बाहर जाने को मजबूर हुए। नोए एकोस्टा ने उनका स्थान लिया। एटीके ने 40वें और 42वें मिनट में दो अच्छे हमले किए लेकिन वे सफल नहीं हो सके। 42वें मिनट में फारुख चौधरी को पीला कार्ड मिला।

यह मैच अपने असल रंग में दूसरे हाफ में पहुंचा। 47वें मिनट मे एटीके का एक बड़ा हमला नाकाम चला गया। इसकी भरपाई करने के लिए मेजबानों ने 57वें मिनट में दोबारा हमला किया। मिडफील्ड में गेंद पाने के बाद कृष्णा तेजी से बाक्स में पहुंचे लेकिन शाट लेने से पहले ही टिरी ने उन्हें गिरा दिया। एटीके को पेनल्टी मिली और कृष्णा ने इसे गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

एटीके ने 60वें और 62वें मिनट में भी दो अच्छे मूव बनाए लेकिन वे सफल नहीं हो सके। उसने एक और हमला 71वें मिनट में किया। इस बार भी कृष्णा ने ही अपनी टीम के लिए पेनल्टी हासिल की। बाक्स में गलत टैकल के कारण सुब्रत और टीरी को पीला कार्ड मिला। कृष्णा ने इस मौके को भुनाकर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

घर से बाहर पहली बार खेल रही जमशेदपुर एफसी टीम बराबरी के लिए उतावली हो गई। इसी क्रम में उसने 85वें मिनट में हमला किया। अनस इदाथोदिका ने बाक्स के अंदर कास्टेल को गलत तरीके से गिराया। जमशेदपुर को पेनल्टी मिली और कास्टेल ने गोल करते हुए स्कोर 1-2 कर दिया। हालांकि इसके पांच मिनट बाद ही इदु गार्सिया ने कृष्णा की मदद से गोल करते हुए एटीके को 3-1 से आगे कर दिया। अंत तक यही स्कोर बरकरार रहा और इस तरह मेहमान टीम को सीजन की पहली हार मिली।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image