Tuesday, Dec 10 2019 | Time 07:08 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नोर्मांडी के नेताओं में स्टाइनमीयर फॉर्मूले को लागू करने पर बनी सहमति
  • यूरोप की सुरक्षा के लिए रूस के साथ बातचीत जरूरी: फिलिप
  • कांगो की स्थिति का जायजा लेने जाएंगे कार्लोस: संरा
  • ट्रम्प ने जतायी अमेरिका,मेक्सिको-कनाडा के बीच व्यापारिक समझौता होने की उम्मीद
  • न्याय विभाग के महानिरीक्ष की रिपोर्ट उम्मीद से अधिक खराब: ट्रम्प
  • तंजानिया के राष्ट्रपति मागुफुली ने 5,533 कैदियों को दी माफी
  • उत्तर कोरिया ने अमेरिका को दी चेतावनी
  • मुर्मू ने की बुनियादी ढांचे के विकास के लिए बीआरओ की प्रशंसा
  • अफगानिस्तान में मिसाइल हमले में एक की मौत, कई घायल
  • नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में पारित
  • मतविभाजन के बाद नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 लोकसभा से पारित।
खेल


तीसरी जीत के साथ शीर्ष पर एटीके, जमशेदपुर की पहली हार

तीसरी जीत के साथ शीर्ष पर एटीके, जमशेदपुर की पहली हार

कोलकाता, 10 नवम्बर (वार्ता) दो बार के चैम्पियन एटीके ने राय कृष्णा के पेनल्टी पर किए गए दो गोलों की मदद से शनिवार रात को विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अपने चौथे मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 3-1 से हराकर लीग तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

एटीके के चार मैचों से नौ अंक हो गए हैं जबकि जमशेदपुर एफसी के इतने ही मैचों से सात अंक हैं। लीग के छठे सीजन में जमशेदपुर एफसी की यह पहली हार है। चार मैचों से आठ अंक लेकर बीते साल का फाइनलिस्ट एफसी गोवा दूसरे और इतने ही अंकों के साथ नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी तीसरे स्थान पर है। जमशेदपुर की टीम चौथे स्थान पर खिसक गई है।

एटीके के लिए मैच का पहला गोल कृष्णा ने 57वें मिनट में हासिल पेनल्टी पर किया। 71वें मिनट में एक बार फिर एटीके को पेनल्टी मिली जिसे गोल में बदलकर कृष्णा ने अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। 85वें मिनट में जमशेदपुर को भी पेनल्टी मिली जिसे गोल में बदलकर सर्गियो कास्टेल ने स्कोर 1-2 कर दिया। हालांकि 90वें मिनट में गोल कर इदु गार्सिया ने एटीके की जीत पक्की कर दी।

पूर्व की दो टीमों के बीच के इस मुकाबले का पहला हाफ बराबरी पर समाप्त हुआ। दोनों टीमों की ओर से शुरुआती 45 मिनट में कोई बड़ा हमला नहीं हुआ। छठे मिनट में हालांकि जमशेदपुर के गोलकीपर सुब्रत पाल ने एक बड़ी गलती की लेकिन उनका टीम का सौभाग्य अच्छा था।

जमशेदपुर ने हालांकि इस गलती को भूलते हुए आठवें मिनट में एक अच्छा हमला किया। पीटी ने ड्रिबल करते हुए प्रीतम कोटाल को गच्चा दिया और फिर एक शानदार क्रास फारूख चौधरी की ओर भेजा। चौधरी ने हेडर लिया लेकिन गेंद क्रासबार को हिट करते हुए बाहर चली गई। 30वें मिनट में एटीके के प्रीतम कोटाल को पीला कार्ड मिला। 38वें मिनट में मेहमान टीम असमय बदलाव को मजबूर हुई। पीती को चोट के कारण बाहर जाने को मजबूर हुए। नोए एकोस्टा ने उनका स्थान लिया। एटीके ने 40वें और 42वें मिनट में दो अच्छे हमले किए लेकिन वे सफल नहीं हो सके। 42वें मिनट में फारुख चौधरी को पीला कार्ड मिला।

यह मैच अपने असल रंग में दूसरे हाफ में पहुंचा। 47वें मिनट मे एटीके का एक बड़ा हमला नाकाम चला गया। इसकी भरपाई करने के लिए मेजबानों ने 57वें मिनट में दोबारा हमला किया। मिडफील्ड में गेंद पाने के बाद कृष्णा तेजी से बाक्स में पहुंचे लेकिन शाट लेने से पहले ही टिरी ने उन्हें गिरा दिया। एटीके को पेनल्टी मिली और कृष्णा ने इसे गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

एटीके ने 60वें और 62वें मिनट में भी दो अच्छे मूव बनाए लेकिन वे सफल नहीं हो सके। उसने एक और हमला 71वें मिनट में किया। इस बार भी कृष्णा ने ही अपनी टीम के लिए पेनल्टी हासिल की। बाक्स में गलत टैकल के कारण सुब्रत और टीरी को पीला कार्ड मिला। कृष्णा ने इस मौके को भुनाकर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

घर से बाहर पहली बार खेल रही जमशेदपुर एफसी टीम बराबरी के लिए उतावली हो गई। इसी क्रम में उसने 85वें मिनट में हमला किया। अनस इदाथोदिका ने बाक्स के अंदर कास्टेल को गलत तरीके से गिराया। जमशेदपुर को पेनल्टी मिली और कास्टेल ने गोल करते हुए स्कोर 1-2 कर दिया। हालांकि इसके पांच मिनट बाद ही इदु गार्सिया ने कृष्णा की मदद से गोल करते हुए एटीके को 3-1 से आगे कर दिया। अंत तक यही स्कोर बरकरार रहा और इस तरह मेहमान टीम को सीजन की पहली हार मिली।

राज

वार्ता

More News
आयुष और डालिमा बने सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

आयुष और डालिमा बने सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर

09 Dec 2019 | 11:41 PM

नयी दिल्ली, 09 दिसंबर (वार्ता) आयुष अधिकारी और डालिमा छिब्बर को पहली दिल्ली फुटबॉल अवॉर्ड्स नाइट में सोमवार को क्रमश: वर्ष का सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला फुटबॉलर चुना गया।

see more..
कुश्ती में भारत ने जीते 14 स्वर्ण पदक

कुश्ती में भारत ने जीते 14 स्वर्ण पदक

09 Dec 2019 | 11:41 PM

काठमांडू, 09 दिसंबर (वार्ता) भारतीय पहलवानों ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए 14 स्वर्ण पदक जीत लिए। भारत के अब 147 स्वर्ण सहित 275 पदक हो गए हैं।

see more..
कुश्ती में भारत ने जीते 14 स्वर्ण पदक

कुश्ती में भारत ने जीते 14 स्वर्ण पदक

09 Dec 2019 | 11:41 PM

काठमांडू, 09 दिसंबर (वार्ता) भारतीय पहलवानों ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए 14 स्वर्ण पदक जीत लिए। भारत के अब 149 स्वर्ण सहित 279 पदक हो गए हैं।

see more..
कुश्ती में 14 स्वर्ण, भारत का स्वर्णिम आंकड़ा 150 के पार

कुश्ती में 14 स्वर्ण, भारत का स्वर्णिम आंकड़ा 150 के पार

09 Dec 2019 | 11:41 PM

काठमांडू, 09 दिसंबर (वार्ता) भारतीय पहलवानों ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए 14 स्वर्ण पदक जीत लिए। भारत ने आज 150 स्वर्ण पदकों का आंकड़ा पार कर लिया और वह कुल 300 पदकों की तरफ अग्रसर हो चला है। भारत ने पिछले दक्षिण एशियाई खेलों में 189 स्वर्ण सहित कुल 309 पदक जीते थे।

see more..
यूपी के खिलाफ मेरठ आठ विकेट पर 244

यूपी के खिलाफ मेरठ आठ विकेट पर 244

09 Dec 2019 | 11:41 PM

मेरठ 09 दिसम्बर (वार्ता) दिनेश मोर (89 नाबाद) और नवनीत विर्क (58) के बीच 83 रनो की ठोस साझीदारी की मदद से रेलवे ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी मुकाबले के पहले दिन सोमवार को मेजबान उत्तर प्रदेश के खिलाफ अपनी पहली पारी में आठ विकेट खोकर 244 रन बना लिये।

see more..
image