Wednesday, Jul 8 2020 | Time 15:12 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पहले टेस्ट के टॉस में विलम्ब
  • लगातार तीसरे दिन टूटा रुपया
  • छात्रों की चिंताओं का समाधान करने की करूंगा पहल : धनखड़
  • बीएस4 वाहन : नाराज सुप्रीम कोर्ट ने आदेश वापस लिया
  • तमिलनाडु में बिजली मंत्री और उनका बेटा कोराना संक्रमित
  • प्रयागराज में बढ़ते कोरोना मरीजो को देखते हुए बेली अस्पताल में उपचार शुरू
  • ओली का भविष्य तय करने वाली एनसीपी की बैठक शुक्रवार तक स्थगित
  • भारतीय क्रिकेट को संकट के भंवर से बाहर निकाल लाये थे गांगुली
  • भारतीय क्रिकेट को संकट के भंवर से बाहर निकाल लाये थे गांगुली
  • खाद्य तेल, गेहूँ, गुड़, चना मजबूत, दालों में घटबढ़
  • औरंगाबाद में काेरोना के 166 नये मामले
  • कोरोना वायरस की रोकथाम में नागरिक सहयोग करें: फनसालकर
  • जम्मू कश्मीर में कोरोना से दो महिलाओं की मौत, मृतकों की संख्या 145 हुई
  • दोनों नदियों के जलस्तर की रफ्तार पड़ी धीमी
खेल


तीसरी जीत के साथ शीर्ष पर एटीके, जमशेदपुर की पहली हार

तीसरी जीत के साथ शीर्ष पर एटीके, जमशेदपुर की पहली हार

कोलकाता, 10 नवम्बर (वार्ता) दो बार के चैम्पियन एटीके ने राय कृष्णा के पेनल्टी पर किए गए दो गोलों की मदद से शनिवार रात को विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अपने चौथे मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 3-1 से हराकर लीग तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

एटीके के चार मैचों से नौ अंक हो गए हैं जबकि जमशेदपुर एफसी के इतने ही मैचों से सात अंक हैं। लीग के छठे सीजन में जमशेदपुर एफसी की यह पहली हार है। चार मैचों से आठ अंक लेकर बीते साल का फाइनलिस्ट एफसी गोवा दूसरे और इतने ही अंकों के साथ नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी तीसरे स्थान पर है। जमशेदपुर की टीम चौथे स्थान पर खिसक गई है।

एटीके के लिए मैच का पहला गोल कृष्णा ने 57वें मिनट में हासिल पेनल्टी पर किया। 71वें मिनट में एक बार फिर एटीके को पेनल्टी मिली जिसे गोल में बदलकर कृष्णा ने अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। 85वें मिनट में जमशेदपुर को भी पेनल्टी मिली जिसे गोल में बदलकर सर्गियो कास्टेल ने स्कोर 1-2 कर दिया। हालांकि 90वें मिनट में गोल कर इदु गार्सिया ने एटीके की जीत पक्की कर दी।

पूर्व की दो टीमों के बीच के इस मुकाबले का पहला हाफ बराबरी पर समाप्त हुआ। दोनों टीमों की ओर से शुरुआती 45 मिनट में कोई बड़ा हमला नहीं हुआ। छठे मिनट में हालांकि जमशेदपुर के गोलकीपर सुब्रत पाल ने एक बड़ी गलती की लेकिन उनका टीम का सौभाग्य अच्छा था।

जमशेदपुर ने हालांकि इस गलती को भूलते हुए आठवें मिनट में एक अच्छा हमला किया। पीटी ने ड्रिबल करते हुए प्रीतम कोटाल को गच्चा दिया और फिर एक शानदार क्रास फारूख चौधरी की ओर भेजा। चौधरी ने हेडर लिया लेकिन गेंद क्रासबार को हिट करते हुए बाहर चली गई। 30वें मिनट में एटीके के प्रीतम कोटाल को पीला कार्ड मिला। 38वें मिनट में मेहमान टीम असमय बदलाव को मजबूर हुई। पीती को चोट के कारण बाहर जाने को मजबूर हुए। नोए एकोस्टा ने उनका स्थान लिया। एटीके ने 40वें और 42वें मिनट में दो अच्छे हमले किए लेकिन वे सफल नहीं हो सके। 42वें मिनट में फारुख चौधरी को पीला कार्ड मिला।

यह मैच अपने असल रंग में दूसरे हाफ में पहुंचा। 47वें मिनट मे एटीके का एक बड़ा हमला नाकाम चला गया। इसकी भरपाई करने के लिए मेजबानों ने 57वें मिनट में दोबारा हमला किया। मिडफील्ड में गेंद पाने के बाद कृष्णा तेजी से बाक्स में पहुंचे लेकिन शाट लेने से पहले ही टिरी ने उन्हें गिरा दिया। एटीके को पेनल्टी मिली और कृष्णा ने इसे गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

एटीके ने 60वें और 62वें मिनट में भी दो अच्छे मूव बनाए लेकिन वे सफल नहीं हो सके। उसने एक और हमला 71वें मिनट में किया। इस बार भी कृष्णा ने ही अपनी टीम के लिए पेनल्टी हासिल की। बाक्स में गलत टैकल के कारण सुब्रत और टीरी को पीला कार्ड मिला। कृष्णा ने इस मौके को भुनाकर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

घर से बाहर पहली बार खेल रही जमशेदपुर एफसी टीम बराबरी के लिए उतावली हो गई। इसी क्रम में उसने 85वें मिनट में हमला किया। अनस इदाथोदिका ने बाक्स के अंदर कास्टेल को गलत तरीके से गिराया। जमशेदपुर को पेनल्टी मिली और कास्टेल ने गोल करते हुए स्कोर 1-2 कर दिया। हालांकि इसके पांच मिनट बाद ही इदु गार्सिया ने कृष्णा की मदद से गोल करते हुए एटीके को 3-1 से आगे कर दिया। अंत तक यही स्कोर बरकरार रहा और इस तरह मेहमान टीम को सीजन की पहली हार मिली।

राज

वार्ता

More News
वेस्टइंडीज को इंग्लिश परिस्थितियों के हिसाब से ढलना होगा :लारा

वेस्टइंडीज को इंग्लिश परिस्थितियों के हिसाब से ढलना होगा :लारा

07 Jul 2020 | 10:31 PM

साउथम्पटन, 07 जुलाई (वार्ता) वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने कहा है कि वेस्टइंडीज को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में परिस्थितियों के अनुसार चलने की जरूरत है।

see more..
आईसीसी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू होने पर ईसीबी को सराहा

आईसीसी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू होने पर ईसीबी को सराहा

07 Jul 2020 | 10:19 PM

दुबई, 07 जुलाई (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को साउथम्प्टन में शुरू हो रही टेस्ट श्रृंखला के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की सराहना की है।

see more..
फर्जी टी-20 मैच: सट्टा गिरोह का सरगना गिरफ्तार, बीसीसीआई ने की पूछताछ

फर्जी टी-20 मैच: सट्टा गिरोह का सरगना गिरफ्तार, बीसीसीआई ने की पूछताछ

07 Jul 2020 | 10:09 PM

मोहाली, 07 जुलाई (वार्ता) पंजाब के मोहाली जिले में खरड़ अंतर्गत स्वाड़ा गांव में फर्जी अंतरराष्ट्रीय टी-20 टूर्नामेंट पर करोड़ों रूपये के ऑनलाईन सट्टेबाजी के संचालक रविंदर सिंह डंडीवाल से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारियों ने मंगलवार को यहां घंटों पूछताछ की।

see more..
रानी के संघर्ष और उपलब्धि से मिलती है उम्मीद: राजविंदर

रानी के संघर्ष और उपलब्धि से मिलती है उम्मीद: राजविंदर

07 Jul 2020 | 9:53 PM

नयी दिल्ली, 07 जुलाई (वार्ता) भारत की सीनियर महिला हॉकी टीम में जगह बनाने के लिये बेताब पंजाब के नौशेहरा की राजविंदर कौर ने कहा कि उन्होंने भारतीय कप्तान रानी के संघर्ष से प्रेरणा ली है।

see more..
image