Friday, Apr 26 2024 | Time 04:50 Hrs(IST)
image
खेल


गोवा को हराकर अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगा एटीके

गोवा को हराकर अपनी उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगा एटीके

फातोरदा (गोवा), 13 फरवरी (वार्ता) दो बार का चैम्पियन एटीके हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के प्लेआॅफ में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहा है। एटीके अभी जिस स्थिति में है, उसमें उसे अपना हर एक मैच जीतते हुए अपने आगे जाने की सम्भावनाओं को जिंदा रखना होगा।

इस क्रम में गुरुवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में उसका सामना मेजबान एफसी गोवा से होगा। स्टीव कोपेल की टीम को यह दिमाग में रखकर गोवा से भिड़ना होगा कि इस सीजन में उसने 15 मैचो में इतने ही गोल खाए हैं और उसका डिफेंसिव रिकार्ड संयुक्त रूप से सबसे अच्छा रहा है। इस टीम ने हालांकि इस सीजन में सिर्फ 15 गोल किए हैं और यही बात उसके लिए सबसे अधिक चिंता की है।

एटीके अभी 21 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। उसके आगे जाने की सम्भावना है लेकिन इसके लिए उसे एक इकाई के तौर पर खेलते हुए अपने बाकी के सभी मैच जीतने होंगे।

इस सीजन में दोनोें टीमों के बीच जब अंतिम बार भिड़ंत हुई थी तो कोई गोल नहीं हो सका था। अब अगर वही परिणाम फिर सामने आता है तो इससे किसी को फायदा नहीं होगा। पांचवें सीजन में सबसे अधिक गोल करने वाली गोवा की टीम को हर हाल में एटीके के डिफेंस को भेदकर तीन अंक हासिल करने होंगे।

एटीके को अपने पिछले मैच में एफसी पुणे सिटी से 2-2 से ड्रॉ खेलना पड़ा था। इस टीम ने अंतिम मिनटों में बराबरी का गोल खाया था। बीते तीन मैचों में इस टीम ने अंतिम पलों में गोल खाए हैं और यह इसके लिए चिंता का सबब है।

गोवा को उसके घर में हराने के लिए मैनुएल लेंजारोते और इदु बेदिया की जोड़ी को कमाल करना होगा। यह जोड़ी कोलकाता में जमशेदपुर के खिलाफ काफी घातक साबित हुई थी लेकिन बीते मैच में यह जोड़ी कोई कमाल नहीं कर सकी। इसके अतिरिक्त लेंजोरोतो अपनी पूर्व टीम के खिलाफ भी अच्छा करने के लिए बेताब होंगे। हालांकि गोवा के कोच सर्गियो लोबेरा मानते हैं कि लेंजारोते से बड़ा खतरा गार्सिया हो सकते हैं।

बीते सीजन में लोबेरा की टीम ने जमशेदपुर के प्लेआॅफ में जाने की उम्मीदों पर पानी फेरा था और इस समय कोपेल जमशेदपुर के कोच थे। अब वह एटीके के कोच हैं और दो बार की चैम्पियन टीम उसी दोहारे पर खड़ी है, जहां एक साल पहले जमशेदपुर की टीम खड़ी थी। अब देखने वाली बात यह है कि गोवा को हराकर एटीके इस दोराहे को पार कर पाती है या फिर घर वापसी करती है।

 

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image