Friday, Apr 19 2024 | Time 23:41 Hrs(IST)
image
राज्य


मोदी पर हमले, विरोध की राजनीति करना विपक्ष की आदत: मोना जायसवाल

मोदी पर हमले, विरोध की राजनीति करना विपक्ष की आदत: मोना जायसवाल

चंडीगढ़, 27 मई (वार्ता) पंजाब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महिला प्रकोष्ठ की महामंत्री मोना जायसवाल ने विपक्षी दलों के संसद भवन के उद्घाटन समारोह का विरोध करने के फैसले की निंदा करते हुए कहा है कि कांग्रेस समेत कुछ विपक्षी दलों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विरोध के साथ देश का विरोध करने की आदत हो गई है।

सुश्री जायसवाल ने शनिवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि श्री मोदी दुनिया के लोकप्रिय नेता हैं जो विपक्षी दलों को रास नहीं आ रहा है। प्रधानमंत्री देश के गरीबों के प्रति सेवाभाव अपनाते हुए उनका उत्थान कर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस और इसका साथ देने वाले विरोधी दल इसे हजम नहीं कर पा रहे। उन्होंने कहा कि विपक्ष का गरीब विरोधी चेहरा देश की जनता के सामने आ गया है। विपक्षी दलों का विरोध का निर्णय सिर्फ अपमानजनक फैसला ही नहीं बल्कि महान देश की संसदीय मर्यादा और लोकतांत्रिक मूल्य और संविधानिक मान्यताओं पर सीधा हमला है। लोकतंत्र में संसद एक पवित्र संस्था होती है और ऐसी संस्था के प्रति विपक्षी दलों द्वारा किया जा रहा अनादर और अपमान मानसिक दिवालियापन को दर्शाता है। यह लोकतंत्र की मूल आत्मा और मर्यादा पर कुठाराघात है।

भाजपा नेत्री ने कहा कि बार-बार संसदीय प्रक्रिया नियम के नियमों की अवमानना करना, सत्रों को बाधित करना महत्वपूर्ण विधायी कार्यों के दौरान सदन का बहिष्कार करना विपक्ष की आदत हो गई है। जायसवाल ने कहा कि विपक्ष को संसदीय व्यवस्था और मर्यादा के साथ लोकतांत्रिक व्यवस्था के प्रति न तो कोई आदर भाव है और न ही अपने कर्तव्यों का बोध। विपक्ष का यह फैसला पूर्ण रूप से पाखंड है। कांग्रेस अपने कार्यकाल में कई विधानसभाओं का उद्घाटन कर चुकी है, जिसमें न तो तत्कालीन राष्ट्रपति और न ही किसी राज्यपाल को शामिल किया गया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मात्र सांसद होते हुए उक्त विधानसभाओं का उद्घाटन किया। आजादी के प्रतीक नये संसद भवन का उद्घाटन भारत के 140 करोड़ लोगों द्वारा चुने प्रधानमंत्री के द्वारा किए जाने से कांग्रेस और तमाम विपक्षी दल अपना विरोध कर अपनी छोटी मानसिकता का परिचय दे रहे हैं। जिन्हें देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी।

रमेश.श्रवण

वार्ता

image