Sunday, Sep 23 2018 | Time 00:49 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सैन्य परेड पर हमले में अमेरिकी सहयोगियों का हाथ : खोमैनी
  • अमेरिकी सेना का 18 आतंकवादियों को मारने का दावा
खेल Share

एशियन खेलों से पूर्व फिटनेस पर ध्यान : रूपिंदर

एशियन खेलों से पूर्व फिटनेस पर ध्यान : रूपिंदर

नयी दिल्ली, 24 जुलाई (वार्ता) न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज़ में चार गोल लगा चुके ड्रैग फिल्कर रूपिंदर पाल सिंह ने 18वें एशियाई खेलों में भी इसी लय को कायम रखने का भरोसा जताते हुये कहा है कि उनकी टीम इस बार स्वर्ण कब्जाने के इरादे से उतरेगी।

बेंगलुरू में भारत ने हाल में न्यूजीलैंंड के खिलाफ तीन मैचों की अभ्यास सीरीज़ में 3-0 से जीत दर्ज की थी, जहां रूपिंदर ने सर्वाधिक चार गोल दागे थे। भारतीय पुरूष टीम अगस्त में जकार्ता और पालेमबांग में हुये 18वें एशियाई खेलों में गत चैंपियन की हैसियत से उतरेगी जहां उसकी कोशिश एक बार फिर पिछली सफलता को दोहराने की है।

रूपिंदर ने अपनी वापसी को लेकर कहा“ निजीतौर पर मेरे लिये राष्ट्रमंडल खेलों की रजत विजेता टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना बहुत अहम रहा है। मैं एफआईएच चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान नहीं खेल पाया लेकिन एशियन खेलों में मुझे अपनी लय कायम रखनी होगी।” अप्रैल में हुये गोल्ड कोस्ट खेलों के बाद से रूपिंदर भारत के लिये अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों से बाहर रहे थे। वह हैमस्ट्रिंग चोट के कारण ब्रेदा में चैंपियंस ट्रॉफी में भी नहीं खेल सके थे जहां भारत ने रजत जीता था।

एशियन गेम्स में भारत को बड़ी टीमों की चुनौती झेलनी होगी, ऐसे में रूपिंदर राष्ट्रीय शिविर में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन को लेकर ड्रैग फ्लिकर ने कहा“ किसी भी खिलाड़ी के लिये अपनी टीम को टीवी पर खेलते देखना अच्छा अहसास नहीं है। मेरे लिये हालांकि रिहैब से गुजरना और एशियन गेम्स तक खुद को तैयार करना अहम है।”

 

More News
इलाहाबाद ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

इलाहाबाद ने जीती ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी

22 Sep 2018 | 8:35 PM

लखनऊ, 22 सितम्बर (वार्ता) इलाहाबाद के एथलीटों ने 52वीं यूपी स्टेट जूनियर (अंडर-14 एवं अंडर-16) एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उम्दा प्रदर्शन के साथ ओवरआल चैंपियनशिप ट्राफी अपने नाम कर ली।

 Sharesee more..
हसन अली, असगर और राशिद पर लगा जुर्माना

हसन अली, असगर और राशिद पर लगा जुर्माना

22 Sep 2018 | 8:08 PM

दुबई, 22 सितम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली, अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान और लेग स्पिनर राशिद खान पर एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मैच के दौरान गलत व्यवहार के कारण डिमेरिट अंक लगाए गए हैं और इसके साथ ही तीनों पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया है।

 Sharesee more..

22 Sep 2018 | 7:44 PM

 Sharesee more..
दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी चोंग वेई को नाक का कैंसर

दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी चोंग वेई को नाक का कैंसर

22 Sep 2018 | 8:02 PM

कुआलालम्पुर, 22 सितम्बर (वार्ता) दुनिया के महान बैडमिंटन खिलाड़ियों में शुमार और पूर्व नंबर एक मलयेशिया के ली चोंग वेई की नाक में कैंसर होने का पता चला है हालांकि यह अभी शुरूआती चरण में है।

 Sharesee more..

22 Sep 2018 | 6:44 PM

 Sharesee more..
image