Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एयू बनो चैंपियन राज्य स्तरीय टूर्नामेंट जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में शुरू

एयू बनो चैंपियन राज्य स्तरीय टूर्नामेंट जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में शुरू

जयपुर, 29 जनवरी (वार्ता) देश के बड़े स्मॉल फाइनेंस बैंक एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के तीन दिवसीय 'बनो चैंपियन' राज्य स्तरीय टूर्नामेंट आज यहां शुरू हुआ ।

इस अवसर पर आयोजित समारोह की मुख्य अतिथि मुख्य सचिव उषा शर्मा, विश्व चैंपियन पहलवान गीता फोगाट और एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी एवं सीइओ संजय अग्रवाल ने टूर्नामेंट का उद्घाटन किया।

श्री अग्रवाल ने बताया कि राजस्थान में 61 स्थानों पर गांव और जिला स्तर की प्रतियोगिताओं के बाद अब टूर्नामेंट का फाइनल एसएमएस स्टेडियम जयपुर में 29 से 31 जनवरी तक खेला जाएगा। एयू एसएफबी के सीएसआर विंग द्वारा शुरू किया गया यह खेल कार्यक्रम, ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में रहने वाले युवाओं पर केन्द्रित होने के साथ राज्य भर में खेलों को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम एथलेटिक्स, फुटबॉल, थ्रोबॉल, वॉलीबॉल और स्थानीय पसंद के अन्य खेलों में चैंपियन बनाने पर केंद्रित है। गत अक्टूबर में 30 ग्रामीण स्थानों पर शुरू किया गया, एयू बानो चैंपियन कार्यक्रम अब राजस्थान के 16 जिलों को कवर करते हुए 61 ग्रामीण और अर्ध-शहरी स्थानों तक पहुंच गया है। इस कार्यक्रम के तहत, 7000 से अधिक युवाओं को 90 प्रशिक्षकों और उप-कोचों द्वारा प्रशिक्षित किया जा रहा है और कई स्वयंसेवकों द्वारा सहयोग दिया जा रहा है। सरकारी समर्थन के अलावा, क्षेत्रीय विशेषज्ञों और संघ निकायों के साथ औपचारिक साझेदारी के साथ, इस कार्यक्रम को हर तरफ से समर्थन मिला है।

उन्होंने कहा, “एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक हमेशा अपने समुदाय की भलाई के लिए प्रतिबद्ध रहा है। 'विकास के लिए खेल' पर केंद्रित हमारी सीएसआर पहलें खेलों के माध्यम से जमीनी स्तर पर 'बदलाव' लाने का प्रयास कर रही हैं । आज मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि पूर्णिमा विश्वविद्यालय आगामी शैक्षणिक वर्ष के लिए छात्रवृत्ति के माध्यम से इस टूर्नामेंट के विजेताओं की शिक्षा में सहयोग करने के लिए आगे आया है। एयू को इस पहल को करने पर गर्व है और भाग लेने वाले बच्चों की वृद्धि और सफलता को देखने के लिए तत्पर है।“

इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने राजस्थान युनाइटेड फुटबॉल क्लब को सहयोग देने की भी घोषणा की।

जोरा

वार्ता

image