Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:42 Hrs(IST)
image
खेल


ऑस्ट्रेलिया ने स्पेन पर रोमांचक जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में कदम रखा

ऑस्ट्रेलिया ने स्पेन पर रोमांचक जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में कदम रखा

भुवनेश्वर, 24 जनवरी (वार्ता) तीन बार की हॉकी विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने अपने चौथे खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए मंगलवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के रोमांचक क्वार्टरफाइनल मुकाबले में स्पेन को 4-3 से मात दी।

कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में जेरेमी हेवर्ड (32वां, 36वां) ने विजेता टीम के लिये दो गोल किये, जबकि फ्लिन ओगिल्वी (29वां) और एरन ज़लेउस्की (31वां) ने एक-एक गोल किया। स्पेन के गोल ज़ेवियर गिस्पर्ट (19वां), मार्क रेकैसन्स (23वां) और मार्क मिरालेस (40वां मिनट) ने किये।

ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है जहां उसका सामना इंग्लैंड या जर्मनी में से किसी एक से होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्रतिष्ठा के अनुसार मुकाबले की शुरुआत करते हुए पहले क्वार्टर में तीन पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किये, हालांकि स्पेन ने भी दमदार रक्षण का प्रदर्शन दिखाया और उसे खाता नहीं खोलने दिया।

ज़ेवियर ने 19वें मिनट में फील्ड गोल करके स्पेन को शुरुआती बढ़त दिलाई, जबकि चार मिनट बाद रेकैसन्स ने गोल जमाकर इस बढ़त को दोगुनी कर दिया।

दो गोल से पिछड़ने के बाद विश्व कप की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया ने दमखम दिखाया और ओगिल्वी ने हाफ टाइम से ठीक पहले गोल दागकर कंगारुओं का खाता खोला।

ऑस्ट्रेलिया ने ओगिल्वी के गोल से मिली लय को बरकरार रखते हुए तीसरे क्वार्टर में प्रवेश किया। ज़लेउस्की और हेवर्ड ने छह मिनट के अंदर तीन गोल जमाकर ऑस्ट्रेलिया को पलक झपकते ही बढ़त की स्थिति में पहुंचा दिया।

मैक्स कालडास की टीम ने इसके बाद प्रत्याक्रमण शुरू किया और तीसरा क्वार्टर खत्म होने से पहले चार पेनल्टी कॉर्नर अर्जित किये। मिरालेस ने 40वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर पर स्पेन का तीसरा गोल दाग दिया।

ऑस्ट्रेलिया के शार्प लैचलेन को 55वें मिनट में ग्रीन कार्ड देखकर बाहर जाना पड़ा और स्पेन ने 30 सेकंड के अंदर एक पेनल्टी स्ट्रोक हासिल कर लिया। मिरालेस के पास गेंद को नेट में पहुंचाने का एक और मौका था लेकिन इस बार कंगारू गोलकीपर एंड्र्यू चार्टर उनके सामने दीवार बनकर खड़े हो गये।

लैचलेन के पिच पर लौटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने स्पेन को गोल तक पहुंचने का कोई मौका नहीं दिया और मुकाबला 4-3 से जीत लिया।

शादाब

वार्ता

More News

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:36 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image