Friday, Mar 29 2024 | Time 01:03 Hrs(IST)
image
खेल


आस्ट्रेलिया की भारत से डे-नाइट टेस्ट खेलने की अपील

आस्ट्रेलिया की भारत से डे-नाइट टेस्ट खेलने की अपील

एडिलेड, 07 दिसंबर (वार्ता) क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने एडिलेड में खेले जाने वाले टेस्ट को स्थायी तौर पर दिन-रात्रि प्रारूप में खेलने की इच्छा के साथ भारत से अपील की है कि अगली बार आस्ट्रेलिया दौरे में वह यहां खेले जाने वाले मैच को गुलाबी गेंद से खेलने पर अपनी सहमति दे दे।

आस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख केविन राबर्ट्स ने शुक्रवार को अपील की कि भारतीय बोर्ड इस बात पर पुन: विचार करे कि जब वह वर्ष 2020-21 में अगली बार यहां दौरे पर आयेगी तो एडिलेड ओवल में खेले जाने वाले टेस्ट को गुलाबी गेंद से दिन-रात्रि प्रारूप में खेले। भारत और आस्ट्रेलिया की टीमें मौजूदा चार टेस्टों की सीरीज़ का पहला मैच इसी मैदान पर खेल रही हैं लेकिन टेस्ट का पहला दिन दर्शक संख्या के लिहाज़ से निराशाजनक रहा जहां स्टेडियम में मैच देखने कम लोग मौजूद थे।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने मौजूदा सीरीज़ के पहले टेस्ट को दिन-रात्रि कराने का प्रस्ताव काफी पहले ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के सामने रखा था जिससे उसने इंकार कर दिया था। दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत ने अब तक दिन-रात्रि प्रारूप में टेस्ट नहीं खेला है और वह कोई नया प्रयोग कर बहुप्रतीक्षित सीरीज़ में खुद को जोखिम में नहीं डालना चाहती थी जबकि आस्ट्रेलियाई टीम का गुलाबी गेंद से रिकार्ड काफी अच्छा रहा है।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image