Friday, Mar 29 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
खेल


ऑस्ट्रेलिया का घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड रद्द

ऑस्ट्रेलिया का घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड रद्द

मेलबोर्न, 15 मार्च (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया की घरेलू प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता शेफील्ड शील्ड को कोरोना वायरस के खतरे के चलते रद्द कर दिया गया है।

द्वितीय विश्व युद्ध के बाद यह पहला मौका है जब शेफील्ड शील्ड को रद्द किया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को यह घोषणा करते हुए बताया कि नियमित सत्र के अंतिम राउंड को रद्द कर दिया गया है। खिलाड़ियों को शनिवार रात ही इसकी सूचना दे दी गयी थी। वोलोंगोंग में न्यू साउथ वेल्स द्वारा आयोजित किए जाने वाले फाइनल को भी रद्द कर दिया गया है और इसके आयोजन को लेकर नयी जानकारी बाद में दी जाएगी।

शेफील्ड शील्ड के 10 में से नौ राउंड पूरे हो चुके हैं और न्यू साउथ वेल्स पहले तथा विकटोरिया दूसरे स्थान पर है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि न्यू साउथ वेल्स को शीर्ष टीम होने के लिए ट्राफी प्रदान की जाएगी या नहीं क्योंकि अभी विजेता की कोई घोषणा नहीं की गयी है।

शेफील्ड शील्ड का 1892 से हर सत्र में आयोजन होता रहा है और इसे सिर्फ 1915 से 1919 तक पहले विश्व युद्ध तथा 1940 से 1946 तक दूसरे विश्व युद्ध के समय ही रोका गया था।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को सिडनी में पहला वनडे दर्शकों के बिना खेला गया था जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के दो मैचों को रद्द कर दिया था। न्यूजीलैंड सरकार ने अपनी टीम को स्वदेश बुला लिया था।

राज, शोभित

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image