Friday, Mar 29 2024 | Time 04:07 Hrs(IST)
image
खेल


ऑस्ट्रेलिया के फवाद ने प्रथम श्रेणी से लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया के फवाद ने प्रथम श्रेणी से लिया संन्यास

मेलबोर्न 12 फरवरी (वार्ता) आस्ट्रेलिया के 37 वर्षीय लेग स्पिनर फवाद अहमद ने विश्व कप से चंद महीनों पहले मंगलवार को प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी।

उनकी राज्य टीम विकटोरिया ने उनका केंद्रीय अनुंबध जारी नहीं किया था । उन्होंने इस सत्र में सिर्फ दो शील्ड मैच खेले थे। विकटोरिया ने फवाद के मुकाबले लेफ्ट आर्म स्पिनर जॉन हॉलैंड को टीम में शामिल किया। प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद फवाद सीमित प्रारुपों में खेलते रहेंगे।

फवाद ने संन्यास लेने के बाद कहा, “क्रिकेट मेरा जुनून है इसलिए संन्यास का फैसला लेना मेरे लिए आसान नहीं था। मुझे चार दिवसीय क्रिकेट काफी पसंद है।”

उन्होंने कहा, “जिस तरह से मैंने प्रशिक्षण लिया और मैं उतना ही इस खेल को पसंद करता हूं। मैने नेट्स पर घंटों अभ्यास किया है और मैं इसका मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह खूब आनंद लेता हूं।”

फवाद ने आस्ट्रेलिया की तरफ से तीन वनडे और दो ट्वंटी-20 मैच खेले हैं। लेग स्पिनर फवाद के दोनों फॉर्मेट में आस्ट्रेलिया की तरफ से आखिरी मैच 2013 में खेले। वहीं प्रथम श्रेणी में उन्होंने 62 मैचों में 205 विकेट लिए।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image