Friday, Mar 29 2024 | Time 20:49 Hrs(IST)
image
खेल


अास्ट्रेलिया ने सीमा पार की ताे जवाब देंगे: विराट

अास्ट्रेलिया ने सीमा पार की ताे जवाब देंगे: विराट

ब्रिसबेन, 20 नवंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को खेले जाने वाले सीरीज़ के पहले ट्वंटी 20 मुकाबले से पूर्व एक बार फिर दोहराया कि उनकी टीम विपक्षियों से उलझेगी नहीं लेकिन यदि वे सीमा पार करेंगे तो जवाब देने में भारतीय खिलाड़ी हिचकेंगे भी नहीं।

विराट ने मंगलवार को गाबा में ट्वंटी 20 मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा,“ हमने फैसला किया है कि हमारी टीम पहले किसी विवाद की शुरूआत नहीं करेगी। लेकिन यदि आस्ट्रेलियाई टीम अपनी सीमा पार करती है तो हम उनकी भाषा में जवाब देने में पीछे नहीं हटेंगे।”

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच करीब दो महीने तक चलने वाले लंबे दौरे की शुरूआत बुधवार से हो रही है। तीन ट्वंटी 20 मैचों की सीरीज़ के बाद दोनों देशों के बीच 6 दिसंबर से चार टेस्टों की सीरीज़ और फिर तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेली जानी है।

आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्लेजिंग करने और विपक्षियों को उकसाने के लिये बदनाम हैं और पिछली सीरीज़ में भी भारत के साथ मैदान पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों में काफी विवाद हुआ है। विराट ने आक्रामकता को लेकर कहा,“ हम मैदान पर स्थिति के हिसाब से ही आक्रामकता दिखायेंगे। यदि हमारी विपक्षी टीम आक्रामक है तो हम उसे वैसे ही जवाब देंगे। लेकिन भारतीय टीम वैसी नहीं है जो पहले विवाद खड़ा करे। लेकिन विपक्षी टीम अपनी सीमा पार करती है तो हम जवाब देने में पीछे भी नहीं हटेंगे।” विराट ने कहा,“ हमें स्थिति के हिसाब से खेलना होगा। हम आस्ट्रेलियाई टीम के गेंदबाजों को जानते हैं और वे एक ही दिशा में लंबे समय तक गेंदबाजी करते रहते हैं। लेकिन हमारे बल्लेबाज़ बिना आक्रोश दिखाये भी आक्रामकता के साथ खेल सकते हैं।”

भारतीय कप्तान ने कहा कि उनके लिये आक्रामक होने का मतलब टीम के लिये हर कीमत पर मैच जीतना है। उन्होंने कहा,“ मेरे लिये आक्रामकता टीम के लिये हर मोड़ पर केवल जीतना ही है। हर व्यक्ति के लिये इसके अलग मायने होते हैं लेकिन मेरे लिये मैदान पर 120 फीसदी प्रदर्शन करना है।”

अनुभवी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ इस बार भारत को जीत का दावेदार माना जा रहा है। भारत का आस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्वंटी 20 प्रारूप में भी अच्छा रिकार्ड रहा है जबकि मेजबान टीम को हाल में पाकिस्तान से यूएई में इसी प्रारूप में 0-3 से व्हाइटवॉश झेलना पड़ा है।

विराट ने स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति को लेकर कहा,“ किसी भी टीम के लिये यह अच्छी स्थिति नहीं है कि उसके दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ टीम से बाहर हों। हम उन दोनों की अहमियत को कम नहीं आंक सकते हैं लेकिन आस्ट्रेलिया के पास अभी भी विश्व स्तरीय क्रिकेटर हैं और हमारा लक्ष्य आस्ट्रेलिया को उसकी जमीन पर हराने का है।”

 

More News
अफगानिस्तान के मुजीब आईपीएल से बाहर, आरआर ने महाराज को किया टीम में शामिल

अफगानिस्तान के मुजीब आईपीएल से बाहर, आरआर ने महाराज को किया टीम में शामिल

29 Mar 2024 | 8:11 PM

बेंगलुरु 29 मार्च (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर हो गए हैं। केकेआर ने मुजीब के हमवतन 16 वर्षीय खिलाड़ी अल्लाह गजनफर को टीम में शमिल किया है।

see more..
केकेआर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया

केकेआर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया

29 Mar 2024 | 7:36 PM

बेंगलुरु 29 मार्च (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)2024 के 10वें मुकाबले में रॉयल चैेंलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

see more..
इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया

29 Mar 2024 | 7:27 PM

वेलिंगटन, 29 मार्च (वार्ता) कप्तान हैदर नाइट की 35 रनों की पारी और नेट साइवर ब्रंट हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड की महिला टीम ने शुक्रवार को खेले गये पांचवें टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड की महिला टीम को पांच विकेट से हराकर सीरीज 4-1 से जीत ली है।

see more..
पाकिस्तान आयरलैंड में तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगा

पाकिस्तान आयरलैंड में तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलेगा

29 Mar 2024 | 7:18 PM

इस्लामाबाद, 29 मार्च (वार्ता) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को आयरलैंड के साथ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

see more..
अमेरिका ने कोरी एंडरसन को अपनी टीम में किया शामिल

अमेरिका ने कोरी एंडरसन को अपनी टीम में किया शामिल

29 Mar 2024 | 7:16 PM

वाशिंगटन 29 मार्च (वार्ता) अमेरिका ने कनाडा के साथ होने वाली पांच टी-20 मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को टीम में शामिल किया है।

see more..
image