Friday, Jun 14 2024 | Time 13:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मुख्यमंत्री से ऑटो एवं ई-रिक्शा चालकों की मुलाकात

मुख्यमंत्री से ऑटो एवं ई-रिक्शा चालकों की मुलाकात

जयपुर, 14 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से रविवार को प्रदेशभर से आए राजस्थान ई एवं ऑटो रिक्शा महासंघ के सदस्यों का प्रतिनिधिमण्डल ने आज यहां मुलाकात की।

श्री गहलोत से यह प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री निवास पर मिला। इस मौके मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार वंचित वर्गाें के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना के माध्यम से 25 लाख रुपए तक का निःशुल्क इलाज दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना में 10 लाख रुपए तक का दुर्घटना बीमा दिया जा रहा है। गिग वर्कर्स के हितों की रक्षा करने एवं उन्हें शोषण से बचाने के लिए गिग वर्कर्स वेलफेयर बोर्ड की स्थापना की गई है।

इसके लिए 200 करोड़ का बजट भी मंजूर किया गया है। इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना के तहत 50 हजार रूपए तक का ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध करवाया जा रहा है। महिला सशक्तिकरण के लिए राज्य में डेढ़ करोड़ महिलाओं को तीन साल के इंटरनेट डाटा युक्त निःशुल्क स्मार्टफोन चरणबद्ध रूप से दिए जाएंगे। रक्षा बंधन पर पहले चरण में 40 लाख महिलाओं को निःशुल्क स्मार्टफोन दिए जाएंगे।

कोटा ऑटो यूनियन से जुडे़ मोहम्मद हनीफ ने कहा कि पहली बार ऑटो चालकों को एक मुख्यमंत्री द्वारा मुख्यमंत्री निवास पर बुलाकर सम्मानित किया गया है। महिला ऑटो यूनियन, कोटा की प्रदेशाध्यक्ष नजमा मंसूरी ने कहा कि अब राज्य में महिलाएं भी ऑटो एवं ई-रिक्शा चालक के रूप में कार्य कर रही है। राज्य सरकार द्वारा हर क्षेत्र में महिला सशक्तिकरण को प्रोत्साहन दिया जा रहा है।

राजस्थान ई एवं ऑटो रिक्शा महासंघ के संरक्षक विपिन तिवारी ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं से गरीब वर्ग को राहत मिल रही है। पिंकसिटी रिक्शा चालक यूनियन के जोधपुर संभाग के संरक्षक गोपालदास वैष्णव ने कहा कि राज्य सरकार विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गरीबोें के उत्थान का कार्य कर रही है।

युवा बोर्ड के सदस्य जितेन्द्र नरूका ने इस अवसर पर विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।

इस अवसर पर ई-रिक्शा विंग के अध्यक्ष विजय भास्कर शर्मा, तिपहिया महानगर यूनियन के अध्यक्ष श्री कुलदीप सिंह, पिंकसिटी रिक्शा चालक यूनियन के जोधपुर संभाग की अध्यक्षा श्रीमती हेमलता, जोधपुर ऑटो यूनियन इंटक के अध्यक्ष शाहिद बेलियान, नागौर ऑटो यूनियन इंटक के अध्यक्ष रूपसिंह पंवार सहित बड़ी संख्या में विभिन्न ऑटो एवं ई-रिक्शा चालक यूनियन के सदस्य मौजूद थे।

जोरा

वार्ता

More News
भागीरथ चौधरी का दिल्ली से अजमेर तक डेढ़ दर्जन स्थानों पर होगा स्वागत

भागीरथ चौधरी का दिल्ली से अजमेर तक डेढ़ दर्जन स्थानों पर होगा स्वागत

14 Jun 2024 | 9:52 AM

जयपुर 14 जून (वार्ता) केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री भागीरथ चौधरी के मंत्री बनने के बाद पहली बार शनिवार को अजमेर आने पर रास्ते में करीब डेढ़ दर्जन स्थानों पर उनका स्वागत किया जाएगा।

see more..
आरपीए में लोक कलाकारों ने रंगारंग प्रस्तुतियों से बांधा समां

आरपीए में लोक कलाकारों ने रंगारंग प्रस्तुतियों से बांधा समां

13 Jun 2024 | 11:30 PM

जयपुर, 13 जून (वार्ता ) राजस्थान पुलिस के स्थापना दिवस के अवसर पर गुरुवार को भव्य और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों से सराबोर संध्या का जयपुर में समारोहपूर्वक आयोजन किया गया।

see more..
भाजपा सरकार शहीद के परिवारों की हरसंभव मदद के लिए तैयार: भजनलाल

भाजपा सरकार शहीद के परिवारों की हरसंभव मदद के लिए तैयार: भजनलाल

13 Jun 2024 | 10:34 PM

भरतपुर, 13 जून (वार्ता ) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा है कि सेना के सैनिकों ने पुलवामा में हुए हमले का मुंहतोड़ जबाव दिया जबकि प्रदेश में पूर्ववर्ती सरकार ने शहीद वीरांगनाओं और उनके परिवार के साथ अपमानजनक व्यवहार किया वहीं हमारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार शहीद के परिवारों की हरसंभव मदद के लिए तैयार है और शहीदों के सम्मान के लिए उनके नाम पर अस्पताल, विद्यालय आदि संस्थानों का नामकरण किया जायेगा।

see more..
जवानों का राष्ट्र के प्रति प्रेम एवं प्रतिबद्धता वंदनीय: धनखड़

जवानों का राष्ट्र के प्रति प्रेम एवं प्रतिबद्धता वंदनीय: धनखड़

13 Jun 2024 | 10:28 PM

जैसलमेर,13 जून (वार्ता) उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर राजस्थान के जैसलमेर पहुंचे।

see more..
image