Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मुख्यमंत्री से ऑटो एवं ई-रिक्शा चालकों की मुलाकात

मुख्यमंत्री से ऑटो एवं ई-रिक्शा चालकों की मुलाकात

जयपुर, 14 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से रविवार को प्रदेशभर से आए राजस्थान ई एवं ऑटो रिक्शा महासंघ के सदस्यों का प्रतिनिधिमण्डल ने आज यहां मुलाकात की।

श्री गहलोत से यह प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री निवास पर मिला। इस मौके मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार वंचित वर्गाें के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना के माध्यम से 25 लाख रुपए तक का निःशुल्क इलाज दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना में 10 लाख रुपए तक का दुर्घटना बीमा दिया जा रहा है। गिग वर्कर्स के हितों की रक्षा करने एवं उन्हें शोषण से बचाने के लिए गिग वर्कर्स वेलफेयर बोर्ड की स्थापना की गई है।

इसके लिए 200 करोड़ का बजट भी मंजूर किया गया है। इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना के तहत 50 हजार रूपए तक का ब्याज मुक्त ऋण उपलब्ध करवाया जा रहा है। महिला सशक्तिकरण के लिए राज्य में डेढ़ करोड़ महिलाओं को तीन साल के इंटरनेट डाटा युक्त निःशुल्क स्मार्टफोन चरणबद्ध रूप से दिए जाएंगे। रक्षा बंधन पर पहले चरण में 40 लाख महिलाओं को निःशुल्क स्मार्टफोन दिए जाएंगे।

कोटा ऑटो यूनियन से जुडे़ मोहम्मद हनीफ ने कहा कि पहली बार ऑटो चालकों को एक मुख्यमंत्री द्वारा मुख्यमंत्री निवास पर बुलाकर सम्मानित किया गया है। महिला ऑटो यूनियन, कोटा की प्रदेशाध्यक्ष नजमा मंसूरी ने कहा कि अब राज्य में महिलाएं भी ऑटो एवं ई-रिक्शा चालक के रूप में कार्य कर रही है। राज्य सरकार द्वारा हर क्षेत्र में महिला सशक्तिकरण को प्रोत्साहन दिया जा रहा है।

राजस्थान ई एवं ऑटो रिक्शा महासंघ के संरक्षक विपिन तिवारी ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं से गरीब वर्ग को राहत मिल रही है। पिंकसिटी रिक्शा चालक यूनियन के जोधपुर संभाग के संरक्षक गोपालदास वैष्णव ने कहा कि राज्य सरकार विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गरीबोें के उत्थान का कार्य कर रही है।

युवा बोर्ड के सदस्य जितेन्द्र नरूका ने इस अवसर पर विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।

इस अवसर पर ई-रिक्शा विंग के अध्यक्ष विजय भास्कर शर्मा, तिपहिया महानगर यूनियन के अध्यक्ष श्री कुलदीप सिंह, पिंकसिटी रिक्शा चालक यूनियन के जोधपुर संभाग की अध्यक्षा श्रीमती हेमलता, जोधपुर ऑटो यूनियन इंटक के अध्यक्ष शाहिद बेलियान, नागौर ऑटो यूनियन इंटक के अध्यक्ष रूपसिंह पंवार सहित बड़ी संख्या में विभिन्न ऑटो एवं ई-रिक्शा चालक यूनियन के सदस्य मौजूद थे।

जोरा

वार्ता

More News
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

15 Apr 2024 | 11:44 PM

अजमेर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले के मदनगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने सरेआम लूट की वारदात करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों ने लूट की चार वारदातें करना कबूल किया है।

see more..
देवनानी ने मिश्र और भजनलाल को दैनन्दिनी भेंट की

देवनानी ने मिश्र और भजनलाल को दैनन्दिनी भेंट की

15 Apr 2024 | 10:49 PM

जयपुर, 15 अप्रैल (वार्ता) विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सोमवार को यहां राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को राजस्थान विधानसभा दैनन्दिनी 2024-25 भेंट की।

see more..
image