Wednesday, Apr 24 2024 | Time 15:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांग्रेस की बसों की सूची में आटो, टूव्हीलर के नम्बर: शर्मा

कांग्रेस की बसों की सूची में आटो, टूव्हीलर के नम्बर: शर्मा

लखनऊ 19 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने मंगलवार को कहा कि प्रवासी श्रमिकों को लेकर राजनीति करने पर अमादा कांग्रेस के ढपोरशंख का खुलासा हुआ है जब उसके द्वारा उपलब्ध करायी गयी एक हजार बसों की सूची में आटो,टूव्हीलर और एंबुलेंस के रजिस्ट्रेशन नम्बर मिले हैं।

डा शर्मा ने यहां पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा प्रवासी श्रमिकों को बस मुहैया कराने के नाम पर बनावटी सहानुभूति दर्शा रही है जबकि हकीकत यह है कि प्रदेश में बसों और बाकी चीजों की कोई कमी नहीं है। प्रदेश सरकार के कार्यो की सभी जगह सराहना हो रही है। देश में सबसे ज्यादा प्रवासियों को यूपी सरकार ही लेकर आयी है।

उन्होने कहा कि कॉग्रेस के ढपोरशंख का खुलासा उस समय हुआ जब सरकार ने कांग्रेस से एक हजार बसों की सूची मांगी जिसमें बैठा कर वह प्रवासी श्रमिकों को उनके घर छोड़ने की जिद कर रही थी। इस सूची में एम्बुलेंस, टूव्हीलर, ऑटो के नम्बर दिये गये थे। परिवहन विभाग ने इस तथ्य की पुष्टि की है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश समेत देश की राजनीति में हाशिये पर पहुंची कांग्रेस का काम जनता को गुमराह करना और सरकारी काम में बाधा डालना है।

उन्होने कहा कि राज्य सरकार को प्रवासी मजदूरों की चिंता है और यहीं कारण है कि 900 स्पेशल ट्रेनें उत्तर प्रदेश के लिये लगायी गयी है जिसमें दस लाख से अधिक लोग आ चुके हैं जबकि 12 हजार बसों से छह लाख से अधिक प्रवासी अपने घरों तक पहुंच चुके हैं।

डा शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश जैसी व्यवस्था देश में कहीं भी देखने को नही मिली है। कांग्रेस शासित राजस्थान और महाराष्ट्र की हालत बद से बदतर हो रही है। कांग्रेस शासित राज्यों में प्रवासी दयनीय स्थिति में है। उनके भोजन और स्वास्थ्य जांच का कोई इंतजाम नहीं है। देश की सबसे पुरानी पार्टी ने छह दशकों से ज्यादा देश में शासन किया और यहां की जनता को सिवाय भुखमरी और बेरोजगारी के कुछ नहीं दिया।

उन्होने कहा कि राज्य सरकार प्रवासी श्रमिकों की स्क्रीनिंग के साथ स्किलिंग भी करा रही है ताकि उनके अच्छे स्वास्थ्य के साथ रोजगार भी मिल सके। कांग्रेस की तरह समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भी महामारी के समय जनता के साथ क्रूर मजाक कर रही हैं।

प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
image