Friday, Mar 29 2024 | Time 20:30 Hrs(IST)
image
ऑटोवर्ल्ड


श्री सेन ने बताया कि सियाम ने वित्त वर्ष 2017-18 के लिए पिछले साल अप्रैल में जारी परिदृश्य में सुधार किया है। यात्री वाहनों की श्रेणी के लिए वृद्धि दर सात-नौ प्रतिशत की जगह नौ प्रतिशत, वाणिज्यिक वाहनों के लिए चार-छह प्रतिशत से बढ़ाकर 13 प्रतिशत, तिपहिया वाहनों के लिए चार-छह प्रतिशत से बढ़ाकर सात प्रतिशत और दुपहिया वाहनों के लिए नौ-ग्यारह प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत किया गया है।
वित्त वर्ष के पहले नौ महीने में दिसंबर तक यात्री वाहनों की वृद्धि दर 8.13 प्रतिशत, वाणिज्यिक वाहनों की 15.19 प्रतिशत, तिपहिया वाहनों की 7.89 प्रतिशत और दुपहिया वाहनों की 11.76 प्रतिशत रही है।
कारों के बारे में जनवरी-मार्च तिमाही के लिए सियाम ने महत्वाकांक्षी परिदृश्य की घोषणा करते हुये कहा है कि इसमें कारों की वृद्धि दर मौजूदा 4.19 प्रतिशत से बढ़कर सात प्रतिशत पर पहुँच जायेगी। यह तब संभव होगा जब अंतिम तिमाही में 15 से 16 प्रतिशत की दर से कारों की बिक्री बढ़ेगी। श्री सेन ने कहा कि आम तौर पर जनवरी से मार्च की तिमाही में यात्री वाहनों की श्रेणी में बिक्री में अच्छी तेजी रहती है और इसलिए उन्हें उम्मीद है कि यह वृद्धि दर हासिल कर ली जायेगी।
अजीत/शेखर
वार्ता
There is no row at position 0.
image