Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:14 Hrs(IST)
image
खेल


आवेश ख़ान और वेंकटेश अय्यर टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम से जुड़ेंगे

आवेश ख़ान और वेंकटेश अय्यर टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम से जुड़ेंगे

दुबई, 13 अक्टूबर (वार्ता) आवेश खान और वेंकटेश अय्यर को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूरा होने के बाद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में ही रहने के लिए कहा है ताकि टी-20 विश्व कप के दौरान उन्हें भारतीय टीम के साथ जोड़ा जा सके। आवेश ख़ान और वेंकटेश अय्यर को उमरान मलिक के साथ नेट गेंदबाज़ के रूप रखा जाएगा। उल्लेखनीय है कि ये सभी खिलाड़ी स्टैंडबाय खिलाड़ियों की सूची का हिस्सा नहीं हैं, जिसमें वर्तमान में श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर शामिल हैं। हालांकि भारतीय टीम के पास अन्य टीमों की तरह प्रतियोगिता के लिए अपनी अंतिम टीम में बदलाव करने के लिए 15 अक्तूबर तक का समय है।

आईपीएल के पहले चरण में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कई शानदार प्रदर्शन करने के बाद, आवेश ने इस साल की शुरुआत में भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड की यात्रा की थी। हालांकि अंगूठे में चोट लगने के बाद उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा। अय्यर का "नेट गेंदबाज़ों" की सूची में शामिल होना थोड़ा आश्चर्यचकित करने वाला फ़ैसला था क्योंकि वह ज़्यादातर सीम-अप गेंदबाज़ी करते हैं। साथ ही साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक सलामी बल्लेबाज़ के रूप में ही उन्होंने एक नाम बनाया है ना कि एक गेंदबाज़ के रूप में।

मध्य प्रदेश के खिलाड़ी अय्यर, जिन्होंने 2015 में लिस्ट ए और टी-20 डेब्यू किया और फिर 2018 में प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया। यूएई में अय्यर आईपीएल के दूसरे चरण में सबसे प्रतिभाशाली युवाओं में से एक थे। विशेष रूप से नाइट राइडर्स के लिए बल्ले के साथ उन्होंने बढ़िया प्रदर्शन किया। उन्होंने अब तक आठ पारियों में 123.25 के स्ट्राइक रेट से 265 रन बनाए हैं। वहीं अपनी गेंदबाज़ी के दौरान उन्होंने 7.3 ओवरों में तीन विकेट भी लिए हैं।

इस बीच आवेश ने कैपिटल्स के लिए लगतार बढ़िया गेंदबाज़ी का सिलसिला जारी रखा है, और अब वह सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की सूची में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 15 मैचों में 7.50 की इकॉनमी दर के साथ रन देते हुए 23 विकेट झटके हैं।

नेट गेंदबाज़ों की लाइन-अप के तीसरे सदस्य उमरान मलिक हैं, जिन्होंने मौजूदा आईपीएल में मुख्य रूप से अपनी गति से सबको प्रभावित किया है। वह नियमित रूप से 150 किमी/घंटा की रफ़्तार से गेंदबाज़ी करने में सक्षम हैं। 21 वर्षीय जम्मू-कश्मीर के मलिक को टी नटराजन के कोविड -19 से संक्रमित होने के कारण सनराइज़र्स हैदराबाद टीम में लिया गया था।

सभी भारतीय खिलाड़ी आईपीएल के कारण पिछले कुछ हफ्तों से संयुक्त अरब अमीरात में हैं। आईपीएल के पूरा होने के तीन दिन बाद 18 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ अपने पहले अभ्यास मैच के लिए एक साथ होंगे। उनका दूसरा और अंतिम अभ्यास मैच 20 अक्टूबर को साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ है, और वे 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ मुख्य टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

राज

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image