Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:37 Hrs(IST)
image
बिजनेस


अवीवा सिग्नेचर मंथली इंकम प्लान पेश

अवीवा सिग्नेचर मंथली इंकम प्लान पेश

नयी दिल्ली, 20 फरवरी (वार्ता) निजी जीवन बीमा कंपनी अवीवा लाईफ इंश्योरेन्स ने अवीवा सिगनेचर मंथली इंकम प्लान के लॉन्च की घोषणा की है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि यह एक एंडॉओमेन्ट प्लान जो व्यक्तियों और परिवारों को गारंटीड लाईफटाईम मंथली इंकम और वित्तीय सुरक्षा प्रदान करेगा। इस नए प्लॉन में दो ऑफर है, जो उपभोक्ताओं को चुनी गई पेआउट अवधि के दौरान गारंटीड मंथली इंकम के साथ आर्थिक सुरक्षा प्रदान करेगा। उपभोक्ताओं को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करना और उनके नियमित खर्च को कवर करना तथा अनिश्चितता के समय में उन्हें आर्थिक सुरक्षा का आश्वासन देना इस प्लान का मुख्य उद्देश्य है।

उसने कहा कि 25-48 वर्ष के लोग, जो अपने रिटायरमेन्ट के लिए प्लान करना चाहते हैं, उन्हें यह प्लान 35 साल के पॉलिसी टर्म और 45 साल तक की अवधि के साथ लाईफटाईम मंथली इंकम की गारंटी देता है। 49-60 वर्ष के लोगों के लिए 20 साल तक के पॉलिसी टर्म और 30 साल तक की पेआउट अवधि के लिए लाईफटाईम मंथली इंकम के साथ रिटायरमेन्ट की गारंटी देता है। यह प्लान कम उम्र के उपभोक्ताओं के लिए भी फायदेमंद है, इसकी शुरूआत 3 साल की उम्र से की जा सकती है, यह नियमित आय के साथ सभी नियोजित एवं अनियोजित खर्च पूरे करता है जैसे ट्रिप्स, कॉलेज की फीस, बिल, गिफ्ट आदि का खर्च। वित्त्तीय नियोजन के लिए यह दृष्टिकोण उपभोक्ताओं की परिस्थितियों और उनके लक्ष्यों अनुसार उनकी आय को कस्टमाइज़ कर उन्हें सक्षम बनाता है।

इसके अलावा यह प्लान लाईफ इंश्योरेन्स के फायदे भी देता है और पॉलिसी की अवधि के दौरान पॉलिसी धारक की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु के मामले में नॉमिनी को एकमुश्त राशि उपलब्ध कराता है। पेआउट अवधि के दौरान पॉलिसी धारक की मृत्यु के मामले में उनके नॉमिनी को प्लान के अनुसार मंथली इंकम मिलेगी और साथ ही पेआउट अवधि के अंत में चुकाया गया कुल प्रीमियम भी लौटाया जाएगा। अपने सुरक्षात्मक फीचर्स के अलावा यह प्लान प्रीमियम के भुगतान एवं मंथली पेआउट के समय मौजूदा कर कानूनों के अनुसार कर के फायदे भी देता है। साथ हा, इस प्लान में ज़ीरो-कोस्ट सेविंग्स के फायदे भी हैं, मासिक आय के भुगतान के बाद पेआउट अवधि के अंत में चुकाए गए सभी प्रीमियम एकमुश्त राशि के रूप में लौटाए जाएंगे।

शेखर

वार्ता

More News
2024 में कम आर्थिक विकास और व्यापार में गिरावट से विकास होगा प्रभावित: अंकटाड

2024 में कम आर्थिक विकास और व्यापार में गिरावट से विकास होगा प्रभावित: अंकटाड

17 Apr 2024 | 7:02 PM

जिनेवा, 17 अप्रैल (वार्ता) संयुक्त राष्ट्र व्यापार और विकास (अंकटाड) ने गिरते निवेश और कमजोर वैश्विक व्यापार का हवाला देते हुए 2024 में विकास में और गिरावट आने की चेतावनी देते हुये कहा है कि इस वर्ष वैश्विक विकास 2.6 प्रतिशत रहने का अनुमान है जबकि वर्ष 2023 में यह 2.7 प्रतिशत रहा है।

see more..
अंबुजा सीमेंट में अडानी परिवार की हिस्सेदारी हुयी 70.3 प्रतिशत

अंबुजा सीमेंट में अडानी परिवार की हिस्सेदारी हुयी 70.3 प्रतिशत

17 Apr 2024 | 6:57 PM

नयी दिल्ली 17 अप्रैल (वार्ता) अडानी समूह की सीमेंट और निर्माण सामग्री कंपनी अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड में अडानी परिवार ने 8,339 करोड़ रुपये का निवेश करके अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाकर 70.3 प्रतिशत करने की आज घोषणा की।

see more..
आईआईएफएल फाइनेंस का राइट्स शेयर निर्गम 30 अप्रैल से

आईआईएफएल फाइनेंस का राइट्स शेयर निर्गम 30 अप्रैल से

17 Apr 2024 | 6:52 PM

नयी दिल्ली, 17 अप्रैल (वार्ता) आईआईएफएल फाइनेंस ने वर्तमान शेयरधारकों के लिए करीब 1272 करोड़ रुपये का राइट्स शेयर निर्गम लाने की बुधवार को घोषणा की। यह निर्गम 30 अप्रैल से 15 मई तक खुला रहेगा।

see more..
महिंद्रा ने पेश की नयी नौ सीटर बोलेरो नियो प्लस

महिंद्रा ने पेश की नयी नौ सीटर बोलेरो नियो प्लस

17 Apr 2024 | 6:48 PM

मुंबई, 17 अप्रैल (वार्ता) देश की प्रमुख वाहन विनिर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने बुधवार को नौ सीटों की क्षमता वाली बोलेरो नियो प्लस 9-सीटर पेश की।

see more..
चालू वर्ष में भारत की विकास दर रहेगी 6.5 प्रतिशत: अंकटाड

चालू वर्ष में भारत की विकास दर रहेगी 6.5 प्रतिशत: अंकटाड

17 Apr 2024 | 6:43 PM

नयी दिल्ली 17 अप्रैल (वार्ता) संयुक्त राष्ट्र व्यापार एवं विकास (अंकटाड) ने अपनी नयी रिपोर्ट में कहा है कि चालू वर्ष में भारत की विकास दर 6.5 प्रतिशत रहने का अनुमान है जबकि वर्ष 2023 में विकास दर 6.7 प्रतिशत रही है।

see more..
image