Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:20 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


भीड़ में जाने से बचें, सामाजिक दूरी का पालन करें: हेमन्त

भीड़ में जाने से बचें, सामाजिक दूरी का पालन करें: हेमन्त

रांची, 02 जुलाई (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सहयोग देने के लिए राज्यवासियों की सराहना करते हुए गुरूवार को कहा कि सभी के सहयोग के कारण ही राज्य में कोरोना के प्रसार को रोकने में काफी हद तक सफलता मिली है।

श्री सोरेन ने यहां कहा कि कोरोना के कारण पिछले कुछ महीनों में राज्य सरकार को कुछ कठोर फैसले लेने पड़े, जिनके कारण सभी को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ा। लेकिन जिस साहस एवं धैर्य के साथ सभी ने इस संक्रमण का अब तक सामना किया है, वह प्रशंसनीय है। उन्होंने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि राज्य में रिकवरी रेट करीब 77 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नये संक्रमण के दर में भी काफी कमी आयी है। यह सफलता कोरोना योद्धाओं और राज्यवासियों के सहयोग के कारण ही है। यह संघर्ष अब भी जारी है। देश में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसलिए अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचने की जरूरत है।

श्री सोरेन ने कहा कि सामाजिक दूरी के नियमों का पूरा पालन करें। आपस में दूरी रखें, लेकिन दिलों को जोड़े रखें। प्यार, भाईचारा, सौहार्द एवं आपसी सहयोग से ही कोरोना महामारी को दूर भगा पायेंगे।

सतीश

वार्ता

image