Friday, Mar 29 2024 | Time 12:48 Hrs(IST)
image
खेल


जीत के टानिक से लखनऊ फतह करेंगे अवध वारियर्स

जीत के टानिक से लखनऊ फतह करेंगे अवध वारियर्स

लखनऊ, 24 जनवरी (वार्ता) चेन्नई में नॉर्थईस्टर्न वॉरियर्स को 4-3 से हराकर प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें संस्करण का शानदार आगाज करने वाली मेजबान अवध वॉरियर्स की टीम शनिवार से यहां शुरू होने वाले दूसरे चरण में भी शानदार प्रदर्शन को बरकरार रखना चाहेगी।

बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में शनिवार से दूसरे चरण के मुकाबले खेले जायेंगे जब पुणे 7 एसेज की टीम मुबंई राकेट्स से भिड़ंगी। मेजबान टीम का पहला मुकाबला गणतंत्र दिवस पर हैदराबाद हंटर्स से होगा जबकि 28 जनवरी को उसकी भिड़ंत मुम्बई रॉकेट्स से हाेगी। घरेलू दर्शकों की मौजूदगी में अवध वॉरियर्स दोनो मुकाबलों काे जीतने के लिये कोर्ट में उतरेगी जिसकी बदौलत मेजबान खुद को सात टीमों की अंक तालिका में शीर्ष-4 में बनाए रख सकते है और यह तीसरे और अंतिम चरण के लिहाज से उसके लिए फायदेमंद होगा।

चेन्नई में नॉर्थईस्टर्न वॉरियर्स के खिलाफ अवध वॉरियर्स ने शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की थी। विश्व रैकिंग के 46 नम्बर के खिलाड़ी शुभंकर डे ने मुश्किल समय में खुद को संयमित रखते हुए अंतिम मुकाबला जीता और अपनी टीम को एक अंक दिलाते हुए 3-3 की बराबरी की स्थिति से निकालते हुए 4-3 की रोमांचक जीत दिलाई थी। डे की अग्निपरीक्षा का दूसरा दौर हंटर्स के सौरभ वर्मा के साथ खेले जाने वाले मुकाबले से होगी जिनके लिये बीबीडी का कोर्ट जाना पहचाना है।

घरेलू चरण से पहले शुभंकर ने कहा, “यह मेरे तथा टीम के लिए शानदार शुरुआत है। पीछे से आकर मैच जीतना काफी महत्वपूर्ण है। हम अब अपना अगला मैच घर में खेलेंगे जहां हमें दर्शकों का प्यार और समर्थन मिलेगा और इसकी बदौलत हम जीत का क्रम जारी रखना चाहेंगे।”

अवध वॉरियर्स के लिए दूसरा ट्रम्प मैच जिताऊ सुंग ह्यून और शिन बायेक चेयोल की जोड़ी होगी जबकि क्रिस्टीना पेडरसन और ह्यून मिश्रित युगल में जीत का क्रम जारी रखना चाहेंगे। ह्यून और बायेक ने पुरुष युगल मुकाबले में जीत हासिल करते हुए नार्थईस्टर्न वॉरियर्स के खिलाफ अपनी टीम को 3-3 की बराबरी दिलाई थी जबकि शुभांकर ने एक अहम मुकाबला जीतकर काफी महत्वपूर्ण जीत तय की थी।

महिला एकल में बेइवेन झांग को मिशेल ली के खिलाफ एक संघर्षपूर्ण हार मिली थी लेकिन झांग अपने खेल का स्तर ऊंचा उठाते हुए अवध वॉरियर्स के लिए योगदान देना चाहेंगी। इसी तरह पुरुष एकल मुकाबले में वोंग लिंग की विन्सेंट को भी हार मिली थी लेकिन वह भी अपने खेल में सुधार करते हुए घरेलू चरण में अपनी टीम की जीत में योगदान देना चाहेंगे।

बीबीडी अकादमी में 27 जनवरी को पुणे 7 एसेज और बेंगलुरू रैप्टर्स टीमों का सामना होगा। चरण के अंतिम दिन मेजबान अवध वॉरियर्स का सामना मुम्बई रॉकेट्स से होगा।

प्रदीप राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image