Friday, Mar 29 2024 | Time 16:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोरोना से बचाव के बारे में आमजन में चेतना जागृत करे-भूपेश

कोरोना से बचाव के बारे में आमजन में चेतना जागृत करे-भूपेश

दौसा 19 मार्च (वार्ता) राजस्थान की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि दौसा जिले में कोरोना पर नियंत्रण के लिये जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करे तथा घर-घर जा कर लोगों का सर्वे करे तथा कोरोना से बचाव के बारे में चेतना जागृत करे।

दौसा जिले की प्रभारी मंत्री श्रीमती भूपेश ने आज यहां कलेक्टर के कक्ष में आयोजित कोरोना की समीक्षात्मक बैठक में कहा कि राज्य सरकार का पूरा प्रयास है कि प्रदेश के नागरिक इस महामारी के संक्रमण से बचे रहें। उन्होंने कहा कि मंदिर, मस्जिद सहित अन्य धार्मिक एवं सार्वजनिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को एकत्र नहीं होने की सलाह दी जा रही है।

उन्होने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए राज्य में संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। जिला स्तर पर एसडीआरएफ के माध्यम से आइसोलेशन फेसिलिटी, लैब तैयार करने ,आमजन में चेतना जागृत करने, घर घर सर्वे करवाने, बाहर से आने वाले लोगों की जांच करवाने तथा सभी चिकित्सालयों में साफ सफाई के साथ साथ आईसोलेशन वार्ड स्थापित करने आदि सभी महत्वपूर्ण कार्य जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग द्वारा किये जा रहे है।

श्रीमती भूपेश ने कहा कि जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग ने जिले में कोरोना से बचाव के लिये सभी आवश्यक तैयारिया पूर्ण करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण सामने आने पर ऎसे व्यक्तियों को 14 दिन तक पूरी तरह होम आईसोलेशन में रखा जाएं। इसके अलावा उनके घर के बाहर भी इस संबंध में सूचना चस्पा की जाए ताकि आस-पड़ोस के लोग उनसे नहीं मिले और संक्रमण से बचे रह सकें।

रामसिंह

वार्ता

image