Wednesday, Apr 24 2024 | Time 13:15 Hrs(IST)
image
खेल


बाबर नंबर 1 ट्वंटी 20 बल्लेबाज़, पाकिस्तान नंबर वन

बाबर नंबर 1 ट्वंटी 20 बल्लेबाज़, पाकिस्तान नंबर वन

दुबई, 29 अक्टूबर (वार्ता) पाकिस्तान के बाबर आज़म सोमवार को ताज़ा जारी आईसीसी ट्वंटी 20 रैंकिंग में इस वर्ष तीसरी बार दुनिया के शीर्ष बल्लेबाज़ बन गये हैं जबकि पाकिस्तानी टीम इस प्रारूप में नंबर वन बन गयी है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ में 3-0 की जीत में आज़म ने दो अर्धशतक लगाये थे। इस एकतरफा जीत के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी ट्वंटी 20 में अपने शीर्ष स्थान पर बरकरार है और न्यूजीलैंड के खिलाफ तथा भारत और विंडीज़ के बीच सीरीज़ के परिणाम से भी उनकी स्थिति पर असर नहीं पड़ेगा।

बाबर ने ट्वंटी 20 सीरीज़ में 163 रन बनाये थे जिससे वह आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच,जो सीरीज़ के तीन मैचों में केवल चार रन ही बना सके, भारत के लोकेश राहुल और न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो को पछाड़ शीर्ष पर पहुंच गये हैं। बाबर अब फिंच से पांच अंक आगे हैं, उन्हें अपने प्रदर्शन से 79 अंक मिले जबकि फिंच को 52 अंकों का नुकसान हुआ है। बाबर ने इस वर्ष तीसरी बार शीर्ष स्थान हासिल किया है। वह जनवरी और अप्रैल में भी नंबर वन बने थे।

ट्वंटी 20 गेंदबाज़ी रैंकिंग में इंग्लैंड के कलाई के स्पिनर आदिल राशिद और बिली स्टैनलेक चार स्थान उठकर करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर पहुंच गये हैं जबकि पाकिस्तान के इमाद वसीम को 14 स्थान का फायदा हुआ है और वह 10वें नंबर पर आ गये हैं।

इस बीच टीम रैंकिंग में पाकिस्तान 3-0 की जीत के बाद 136 अंकों के साथ अपने शीर्ष स्थान पर बरकरार है जबकि भारतीय टीम 124 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। भारत विंडीज़ के साथ नवंबर के पहले सप्ताह में ट्वंटी 20 सीरीज़ खेलेगा।

 

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image