Friday, Mar 29 2024 | Time 13:55 Hrs(IST)
image
खेल


कुश्ती महासंघ की निगरानी समिति में शामिल हुईं बबीता फोगाट

कुश्ती महासंघ की निगरानी समिति में शामिल हुईं बबीता फोगाट

नयी दिल्ली, 31 जनवरी (वार्ता) भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) पर लगे आरोपों की जांच और महासंघ के संचालन के लिये खेल मंत्रालय द्वारा गठित निगरानी समिति में पूर्व राष्ट्रमंडल खेल गोल्ड मेडलिस्ट बबीता फोगाट को शामिल किया गया है। खेल मंत्रालय ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी।

बबीता इस समिति की छठी सदस्य हैं। खेल रत्न एमसी मैरी कॉम की अध्यक्षता वाली समिति में पहलवान योगेश्वर दत्त और तीन अन्य लोग शामिल हैं।

गौरतलब है कि विश्व चैंपियनशिप मेडलिस्ट बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट सहित कई सम्मानित पहलवानों ने डब्ल्यूएफआई के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण सहित कई गंभीर आरोप लगाये थे और महासंघ के कामकाज में कुप्रबंधन का दावा भी किया था।

खेल मंत्रालय ने इसके बाद महासंघ का कामकाज संभालने के लिये एक निगरानी समिति का गठन किया था, जिसे इन आरोपों की जांच की जिम्मेदारी भी दी गयी थी।

पहलवानों ने इस समिति के गठन से पहले उनसे परामर्श न करने पर सरकार के प्रति नाराज़गी व्यक्त की थी, हालांकि सरकार ने फिलहाल इसपर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है।

शादाब.श्रवण

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image