Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बेबी रानी मौर्य बद्रीनाथ धाम मेें पूजा की, और चमोली में छात्रों को मोबाइल फोन बांटे

बेबी रानी मौर्य बद्रीनाथ धाम मेें पूजा की, और चमोली में छात्रों को मोबाइल फोन बांटे

चमोली/देहरादून, 21 सितम्बर (वार्ता)उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने सोमवार को श्री बद्रीनाथ धाम पहुंच कर भगवान बद्रीनारायण की पूजा अर्चना करते हुए राज्य एवं देश की खुशहाली की कामना की और चमोली जिले के एक कार्यक्रम में अर्थिक रूप से कमजोर छात्र छात्राओं को मोबाइल फोन वितरित किए।

निर्धारित कार्यक्रम के तहत राज्यपाल श्रीमती मौर्य बद्रीनाथ मंदिर पहुंचकर भगवान श्री बद्रीनाथ की स्तुति की। इस दौरान उनके पति प्रदीप कुमार मौर्य भी उनके साथ मौजूद रहे। पूजा अर्चना के बाद राज्यपाल ने अपने पति के साथ ब्रहम कपाल पहुंचकर पित्रो का पिंडदान किया। मंदिर से लौटते समय राज्यपाल ने साकेत तिराहे पर स्थित दुकानों से पारम्परिक पूजा सामग्री की खरीदारी की।

श्रीमती मौर्या ने इसके बाद बद्रीनाथ बस स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम मे चमोली जिले के कक्षा नौ से 12 तक के आर्थिक रूप से कमजोर एवं मेधावी 70 छात्र-छात्राओं को वर्चुअल पढाई के लिए 4जी स्मार्ट फोन वितरित किए।

उन्होंने कहा कि देश दुनिया को जल्द कोरोना संकट से मुक्ति दिलाने के लिए मैने भगवान बद्रीनाथ से प्रार्थना की है। साथ ही देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के दीर्घायु की कामना भी की है। उन्होंने कहा कि इस कोविड संकट के दौर मे गरीब एवं मेधावी बच्चों को ऑनलाइन पढाई करने मे परेशानी न हो, इसके लिए होनहार बच्चों को 4जी स्मार्ट फोन दिए जा रहे है। राज्यपाल ने बच्चों को स्मार्ट फोन एवं मास्क बांटते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।

उन्होंने माणा गांववासियो के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हुए सभी गांववासियो को मास्क बांटे। गांव के प्रधान ने श्रीमती मौर्य को फूल माला एवं शॉल भेंट कर धन्यवाद दिया। उन्होंने माणा पास का घस्तौली तक भ्रमण कर सेना के अधिकारियों का मनोबल भी बढाया और बार्डर रोड निर्माण मे लगी बीआरओ के अच्छे कार्यो की खूब प्रशंसा की। राज्यपाल ने देवस्थानम बोर्ड के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी बी.डी.सिंह से चारधाम यात्रा के विषय में जानकारी ली।

सं राम

वार्ता

More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image