Tuesday, Apr 16 2024 | Time 22:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अपराधों की दर में कमी आने का दावा किया बच्चन ने

अपराधों की दर में कमी आने का दावा किया बच्चन ने

भोपाल, 18 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने आज दावा करते हुए कहा कि राज्य में अपराधों की दर में कमी आयी है और सरकार नागरिकों को बेहतर माहौल मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

श्री बच्चन ने यहां पत्रकारों से कहा कि आठ माह के कांग्रेस शासन में सरकार ने आम लोगों के हित में और भयरहित वातावरण बनाने के लिए हरसंभव कदम उठाए हैं। इसी वजह से अपराधों की दर में कमी आयी है। इसके अलावा सरकार ने मिलावटखोरों के खिलाफ भी अभियान चलाया है।

गृह मंत्री ने कहा कि आठ माह पहले जब कांग्रेस ने सत्ता संभाली थी, तब अहसास हुआ था कि प्रदेश सिर्फ आर्थिक मोर्चे पर ही नहीं, बल्कि अपराध आदि के मामले में भी काफी दयनीय स्थिति में है। इसके चलते सरकार ने अपराधों में कमी लाने और मिलावटखाेरों तथा ड्रग्स माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निश्चय किया और इसी के अनुरूप कदम भी उठाए।

श्री बच्चन का दावा है कि इसका असर दिखायी देने लगा है। मिलावटखोरों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत भी कार्रवाई की गयी। मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ नाॅर्कोटिक्स और पुलिस विभाग द्वारा आपरेशन ‘प्रहार’ चलाया जा रहा है। एक अगस्त से प्रारंभ इस अभियान के तहत कई कार्रवाइयां की गयीं। अभियान 31 अगस्त तक चलेगा।

प्रशांत

वार्ता

image