Friday, Apr 26 2024 | Time 00:38 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बच्चन परिवार कोरोना से हुआ संक्रमित

बच्चन परिवार कोरोना से हुआ संक्रमित

मुंबई, 12 जुलाई (वार्ता) सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेता पुत्र अभिषेक बच्चन के बाद उनकी पुत्रवधू अभिनेत्री ऐश्वर्या बच्चन तथा पौत्री आराध्य कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई है।



महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने आज ऐश्वर्या और आराध्य के संक्रमित होने की जानकारी दी।

अमिताभ और अभिषेक को कोरोना संक्रमित पाए जाने पर शनिवार देर रात नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस बीच रविवार को ऐश्वर्या बच्चन और आठ वर्षीय आराध्य की जांच रिपोर्ट आयी , जिसमें उन दाेनों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। राहत की बात यह है कि अमिताभ की पत्नी सांसद जया बच्चन की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आयी है।

ऐश्वर्या और आराध्या फिलहाल घर पर हैं, हालांकि दोनों में किसी प्रकार के संक्रमण के लक्षण नजर नहीं आए हैं।

नानावती अस्पताल के सूत्रों के अनुसार अमिताभ बच्चन में वायरस के हल्के लक्षण है और उनकी हालत स्थिर है तथा वह फिलहाल अस्पताल की आइशोलेशन इकाई में हैं।

सूत्रों के मुताबिक अमिताभ की सेहत को लेकर फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है।

इससे पहले श्री टोपे ने भी कहा था कि पिता-पुत्र की हालत स्थिर है और चिंता की कोई बात नहीं है। उन्होंने कहा, “ अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन में हल्के लक्षण हैं। कोविड-19 के रैपिड एंटीजेन टेस्ट में दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई और दोनों को नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"

इस बीच बच्चन परिवार के कोरोना संक्रमित होने के बाद बृहनमुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने आज उनके आवास ‘जलसा’ को निषिद्ध क्षेत्र घोषित कर दिया । बीएमसी के कर्मचारियों ने सुबह ‘जलसा’ को सैनेटाइज भी किया।

अमिताभ और उनके पुत्र अभिषेक दोनों ने शनिवार देर रात अलग-अलग ट्वीट कर स्वयं के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सार्वजनिक रूप से दी थी। इसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पहले अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर स्वयं के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी । इसके कुछ देर बाद अभिषेक बच्चन ने ट्वीट किया," आज दिन में हम दोनों मैं और मेरे पिता कोरोना संक्रमित हो गए हैं। हम दोनों को वायरस के मामूली लक्षण हैं और हम अस्पताल में भर्ती हुए हैं। हमने सभी आवश्यक अथारिटीज को जानकारी दे दी है। हमारे परिवार के अन्य सभी सद्स्य और स्टाफ की कोरोना जांच कराई गई है। मेरा सभी से अनुरोध है कि धैर्य बनाए रखें और घबराने की कोई जरुरत नहीं है। धन्यवाद।" उन्होंने यह भी लिखा," बीएमसी हमारे संपर्क में है और हमें जो भी बताया जायेगा उसकी अनुपालन करेंगे।"

इससे पहले 77 वर्षीय अभिनेता ने ट्वीट में लिखा “ मेरी कोरोना जांच पाजिटिव आई है और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल की तरफ से प्रशासन को जानकारी दी जा रही है। परिवार के सभी सदस्यों और कर्मचारियों की भी जांच कराई गई है, जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है।"

श्री बच्चन ने आगे लिखा, " पिछले 10 दिनों के दौरान जो भी मेरे संपर्क में आये , उन सभी लोगों से मेरा अनुरोध है कि कृपया वे स्वयं की कोरोना जांच करवा लें।"

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके पुत्र अभिषेक के कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त होने की कामना की है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा , “ प्रिय अमिताभ जी, आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के लिए मैं पूरे देश के साथ हूं। आखिर आप इस देश में करोड़ों लोगों के आदर्श हैं और प्रतिष्ठित सुपरस्टार हैं। हम आपका अच्छा ख्याल रखेंगे। शीघ्र स्वस्थ होने की शुभकामनाएं।”

डॉ हर्षवर्धन ने अभिषेक बच्चन के ट्वीट के जवाब में कहा ,“ सबसे मनमोहन मुस्कान वाले युवा और प्रतिभाशाली अभिनेता को मेरी शुभकामनाएं। आप अपना और अपने पिता का ख्याल रखें। मुझे भरोसा है कि आप जल्द ही स्वस्थ हाेंगे। बच्चन हमारे दिलों पर राज करते हैं और हमारी प्रार्थनाएं आपके साथ हैं।”

केन्द्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने श्री अमिताभ बच्चन के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, “ श्री अमिताभ बच्चन जी के कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।”

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर अमिताभ बच्चन के शीध्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

मिश्रा टंडन

वार्ता

image