Sunday, May 19 2024 | Time 09:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बादल ने सिख समुदाय की सामाजिक जागरूकता अभियान के लिए शिंदे से की अपील

बादल ने सिख समुदाय की सामाजिक जागरूकता अभियान के लिए शिंदे से की अपील

चंडीगढ़, 31 मई (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर महाराष्ट्र में महान गुरु साहिबान और सिख समुदाय की भूमिका के बारे जानकारी देने के लिए सामाजिक जागरूकता अभियान के लिए प्रभावी कदम उठाने की अपील की है।

श्री बादल ने कहा कि महाराष्ट्र में पिछले दिनों गलत पहचान के मामले में तीन सिख नौजवानों की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के घटनाक्रम को देखते हुए यह बेहद जरूरी हो गया है। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुखदायी है, विशेष रूप से उस राज्य में जो दशम पातशाह साहिब श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के पवित्र और ऐतिहासिक जुड़ाव के साथ तख्त श्री हजुर साहिब नांदेड़ साहिब के रूप में विश्व भर में प्रसिद्ध है।”

उन्होंने मुख्यमंत्री से तत्काल पीड़ितों और मृतकों के परिवारों के किसी भी सदस्य को अनुग्रह-अनुदान के साथ एक-एक सरकारी नौकरी देने का भी आग्रह किया है।

श्री बादल ने सरदार गुरिंदर सिंह बावा को व्यक्तिगत रूप से प्रभावित परिवारों से मिलने और मृतक स. किरपाल सिंह भोंड के परिवार को दो लाख रूपये की तत्काल वित्तीय सहायता देने और इलाज करा रहे दो घायलों को एक-एक लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने का काम सौंपा है। उन्होंने शिरोमणि गुरुद्धारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) अध्यक्ष सरदार हरजिंदर सिंह धामी से भी पीड़ितों और उनके परिवारों की हर संभव सहायता करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा,

“ एसजीपीसी सिखों की धार्मिक संसद के रूप में समुदाय के प्रत्येक सदस्य के लिए मां समान छाया है। ”

विजय.श्रवण

वार्ता

More News
हिमाचल की चारों सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलेगाः नड्डा

हिमाचल की चारों सीटों पर प्रचंड बहुमत से कमल खिलेगाः नड्डा

18 May 2024 | 11:48 PM

शिमला, 18 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव व विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की नामांकन वापसी के बाद प्रचार ने जोर पकड़ लिया है। इसी कड़ी में शनिवार सुबह भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कांगड़ा जिले के फतेहपुर के रैहन पहुंचे।

see more..
मान ने हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं की हुई दर्दनाक मौत पर जताया शोक

मान ने हरियाणा के नूंह में श्रद्धालुओं की हुई दर्दनाक मौत पर जताया शोक

18 May 2024 | 7:33 PM

चंडीगढ़, 18 मई (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को हरियाणा के नूंह में तीर्थयात्रियों से भरी बस में आग लगने से हुई श्रद्धालुओं की मौत पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की प्रार्थना की।

see more..
image