Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बादल ने रघुवर से 1984 सिक्ख विरोधी दंगों के मामले दोबारा खोलने का अनुरोध किया

बादल ने रघुवर से 1984 सिक्ख विरोधी दंगों के मामले दोबारा खोलने का अनुरोध किया

चंडीगढ़/बोकारो, 29 सितंबर (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास से आग्रह किया कि वह 1984 में बोकारो में हुए सिक्ख विरोधी दंगाें के सभी केसों को दोबारा खोलें या इन्हें केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दें।

यहां जारी बयान में श्री बादल ने कहा कि अकाली दल इन मामलाें के अध्ययन के लिए सुप्रीम कोर्ट के वकीलों की एक टीम भेजने और मामलाें को उच्चतम स्तर पर उठाने के लिए तैयार है।

गुरु नानक की 550वीं जयंती के कार्यक्रमों के संदर्भ में झारखंड गये श्री बादल ने आरोप लगााया कि बोकारो में सौ से ज्यादा सिक्खों की हत्या की गई थी पर किसीको सजा नहीं हुई। उन्होंने कहा, “मैं झारखंड के मुख्यमंत्री से 1984 के सभी मामलों को दोबारा खोलने के लिए एक विशेष जांच टीम का गठन करने का आग्रह करता हूं ताकि सभी मामलों की दोबारा जांच करके किसी तर्कसंगत परिणाम तक पहुंचा जा सके।“

करतारपुर काॅरिडोर खोले जाने के बारे पूछे जाने पर श्री बादल ने बताया कि करतारपुर काॅरिडोर नौ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों खोल दिया जायेगा।

उन्होंने पाकिस्तानी अधिकारियों की तरफ से इस पवित्र स्थान पर जाने वाले हर श्रद्धालु से 20 डाॅलर फीस वसूलने की निंदा की और कहा कि प्रवेश शुल्क रद्द किया जाना चाहिए।

सं महेश

वार्ता

image