Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:27 Hrs(IST)
image
खेल


बैडमिंटन संघ ने इंडिया ओपन के लिए क्वारंटीन अवधि में मांगी छूट

बैडमिंटन संघ ने इंडिया ओपन के लिए क्वारंटीन अवधि में मांगी छूट

नयी दिल्ली 24 नवंबर (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने अगले वर्ष 30 मार्च से चार अप्रैल तक नयी दिल्ली में आयोजित होने वाले प्रतिष्ठित योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के लिए खेल मंत्रालय से क्वारंटाइन अवधि में छूट देने की मांग की है।

बाई के सचिव अजय सिंघानिया ने केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू से मुलाकात कर इंडिया ओपन के लिए क्वारंटीन अवधि में छूट देने की मांग की। रिजिजू ने भी टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर बाई को पूरे समर्थन का आश्वासन दिया है। यह टूर्नामेंट अगले वर्ष 30 मार्च से लेकर चार अप्रैल तक नयी दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित होना है। यह टूर्नामेंट हालांकि इस वर्ष भी आयोजित होना था लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इसे रद्द कर दिया गया था।

कोरोना महामारी के कारण फिलहाल अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को देश में आने पर 14 दिन के लिए क्वारंटीन में रहना पड़ता है। विदेशी खिलाड़ियों ने इस सुपर 500 टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए क्वारंटाइन नियमों में छूट की आवश्यकता पर बल दिया है। रिजिजू से मुलाक़ात पर बाई सचिव सिंघानिया ने भी क्वारंटीन अवधि में छूट देने का अनुरोध किया है ताकि टूर्नामेंट में विदेशी खिलाड़ियों की भागीदारी संभव हो सके।

सिंघानिया ने कहा, “इंडिया ओपन एक महत्वपूर्ण ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंट होगा और इसी वजह से खिलाड़ियों में आने और खेलने को लेकर बहुत दिलचस्पी है। विशेष रूप से कई शटलर ज्यादा इच्छुक है जो ओलंपिक के लिए अपने जगह अभी तक पक्की नहीं कर सके हैं। मैंने खेल मंत्री को स्थिति के बारे में विस्तार से बताया है और उनसे अनुरोध किया है कि वह 14 दिन की क्वारंटीन अवधि के बजाय 72 घंटे के भीतर वाले कोरोना जांच सर्टिफिकेट को मान्यता दे दें जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव होनी जरुरी हो।”

उन्होंने कहा, “खेल मंत्री ने परेशानियों को हल करने और सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है। बाई और खेल मंत्रालय देश में बैडमिंटन की गतिविधियों को वापस शुरू करने के लिए उत्सुक हैं। मुझे उम्मीद है कि हम इंडिया ओपन के साथ बैडमिंटन को भारत में शानदार वापसी करते हुए देखेंगे।”

जतिन राज

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image