Friday, Mar 29 2024 | Time 15:35 Hrs(IST)
image
खेल


बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विक, चिराग और समीर अर्जुन के लिए नामित

बैडमिंटन खिलाड़ी सात्विक, चिराग और समीर अर्जुन के लिए नामित

नयी दिल्ली, 02 जून (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी और समीर वर्मा का नाम प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार के लिए केंद्रीय खेल मंत्रालय को भेजा है।

बाई ने मंगलवार को यह जानकारी दी। बाई ने इसके अलावा कोचों एस मुरलीधरन और भास्कर बाबू का नाम द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए भेजा है जबकि ध्यानचंद पुरस्कार के लिए प्रदीप गंधे और मंजुषा कंवर का नाम खेल मंत्रालय को भेजा गया है।

केंद्रीय खेल मंत्रालय ने इस साल के राष्ट्रीय खेल अवॉर्ड के लिए ई-मेल के जरिए नामांकन आमंत्रित किये थे। राष्ट्रीय खेल अवॉर्ड के नामांकन की शुरुआत अप्रैल में होनी थी लेकिन कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इसे मई तक बढ़ा दिया गया था। नामांकन भेजने की अंतिम तारीख तीन जून है। इस वर्ष खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड के लिए जनवरी 2016 से दिसंबर 2019 तक के प्रदर्शन को ध्यान में रखा जाएगा।

सात्विक और सैराज इस समय देश की सर्वश्रेष्ठ युगल जोड़ी है और पिछले साल उन्होंने थाईलैंड ओपन का खिताब जीता था। उन्होंने 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत जीता था जबकि भारतीय टीम ने स्वर्ण जीता था। यह जोड़ी इस समय टॉप-10 में है और उनके टोक्यो ओलम्पिक में खेलने की प्रबल संभावना है।

समीर 2016 में हांगकांग ओपन के फाइनल में पहुंचे थे और उन्होंने 2018 में तीन खिताब जीते थे जिसकी बदौलत वह विश्व रैंकिंग में अपने सर्वश्रेष्ठ 11 वें स्थान पर पहुंचे थे। वह 2018 में वर्ल्ड टूर फाइनल्स में पहली बार खेलते हुए सेमीफाइनल तक पहुंचे थे।

राज

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image